राजस्थान

rajasthan

जयपुरः प्रत्याशियों के मास्क बांटने पर नहीं होगा आचार संहिता का उल्लंघन- जिला कलेक्टर

By

Published : Oct 23, 2020, 8:58 PM IST

जयपुर जिला कलेक्टर ने नगर निगम चुनाव में उम्मीदवारों से अपील की है कि वे जहां भी प्रचार प्रसार के लिए जाएं, वहां कोरोना को लेकर चल रहे जन आंदोलन में सहयोग करें. साथ ही कहा कि अपने प्रचार के लिए जिस जगह जाए यदि वहां किसी व्यक्ति के पास मास्क नहीं हो तो उसे मास्क उपलब्ध कराएं. मास्क उपलब्ध कराने में आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होगा.

Jaipur latest news, Jaipur Hindi News
अब मास्क बांटने पर नहीं होगा आचार संहिता का उल्लघंन

जयपुर. नगर निगम के होने वाले चुनाव को लेकर अब प्रत्याशी चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे. जिला निर्वाचन विभाग की ओर से शुक्रवार को सभी निर्दलीय प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए हैं. कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों का चुनाव चिन्ह वहीं रहेगा जो पार्टी का है. कलेक्टर ने उम्मीदवारों से अपील की है कि वे जहां भी प्रचार प्रसार के लिए जाएं, वहां कोरोना को लेकर चल रहे जन आंदोलन में सहयोग करें.

अब मास्क बांटने पर नहीं होगा आचार संहिता का उल्लघंन

जयपुर नगर निगम चुनाव को लेकर 14 अक्टूबर को नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी, जो 19 अक्टूबर तक चली. 20 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की गई थी और 21 और 22 अक्टूबर नामांकन वापसी की तारीख थी. 23 अक्टूबर को सभी निर्दलीय प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए. शुक्रवार को सभी नामांकन केंद्रों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की भीड़ देखी गई. निर्दलीय प्रत्याशियों के लिए निर्वाचन विभाग की ओर से सिंबल जारी किए गए.

पढ़ेंःजयपुर: नगर निगम की चुनावी तकरार के बीच पूनिया और डोटासरा आए एक मंच पर, किया ये वादा

कलेक्टर अंतर सिंह मेहरा ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. ईवीएम मशीनों का रेंडमाइजेशन भी हो चुका है. उम्मीदवारों की लिस्ट भी फाइनल हो चुकी है और उन्हें चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिया गया है. नेहरा ने सभी उम्मीदवारों से अपील की कि वे जहां भी प्रचार प्रसार के लिए जाए, वहां सरकार के जन आंदोलन में सहयोग करें. अपने प्रचार के लिए जिस जगह जाए यदि वहां किसी व्यक्ति के पास मास्क नहीं हो तो उसे मास्क उपलब्ध कराएं. मास्क उपलब्ध कराने में कोई भी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होगा. नेहरा ने कहा कि प्रत्याशी आचार संहिता का पूरा ध्यान रखें और इसके उल्लंघन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details