राजस्थान

rajasthan

कोटा में बच्चों की मौत के मामले में SC का नोटिस, BJP ने कहा- हमारे आरोप सही साबित हुए

By

Published : Feb 10, 2020, 4:19 PM IST

Updated : Feb 10, 2020, 4:58 PM IST

कोटा के जेके लोन अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के मामले में प्रदेश सरकार को मिले सुप्रीम कोर्ट के नोटिस के बाद अब भाजपा ने इस मामले में प्रदेश सरकार को घेरा है.

jaipur news  kota jk loan hospital news  death of children in jk loan
बच्चों की मौत के मामले में Supreme court का नोटिस

जयपुर.भाजपा विधायकों ने कहा कि सरकारी अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में जो आरोप भाजपा, प्रदेश की गहलोत सरकार पर लगा रही थी. उसे अब सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है. यही कारण है कि कोर्ट ने इस मामले में प्रदेश सरकार को भी नोटिस जारी कर जांच के आदेश दिए हैं.

बच्चों की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

कोटा दक्षिण से आने वाले भाजपा विधायक संदीप शर्मा के अनुसार प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में हालत बेहद खराब हैं. जहां तक कोटा जेके लोन अस्पताल की बात है. वहां जिस कारण से बच्चों की मौत हुई, उसको लेकर भाजपा ने भी कई बार सरकार के संज्ञान में लाने की कोशिश की. लेकिन सरकार भाजपा नेताओं के विरोध प्रदर्शन को विपक्षी दल होने के नाते टालती रही. ऐसे में अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में दखल दे ही दिया है.

यह भी पढ़ेंः शिक्षा मंत्री के विस क्षेत्र में ही कॉलेज में 7 पद स्वीकृत और सातों खाली : रामलाल शर्मा

वहीं भाजपा विधायक अशोक लाहोटी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में लगी एक याचिका के बाद कोर्ट ने नोटिस जारी किया है, जिस बात का सबूत है कि कोर्ट भी इन मामलों में बेहद गंभीर है. लेकिन प्रदेश सरकार ने इस तरह के मामलों में भी कोई गंभीरता नहीं दिखाई.

भाजपा विपक्ष में होने के नाते लगातार इन मामलों को उठाती रही. बावजूद इसके प्रदेश सरकार में चिकित्सा मंत्री अपनी नाकामियां छुपाने के लिए अनर्गल बयान देते नजर आए.

Last Updated : Feb 10, 2020, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details