राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

11 फरवरी से राज्यव्यापी किसान अधिकार यात्रा, जयपुर से होगी शुरू

न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की गारंटी का कानून बनाने एवं तीन कृषि कानूनों की वापसी का मार्ग प्रशस्त करने के लिए देश भर में चल रहे किसान आन्दोलन को मजबूती देने के लिए किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्त्व में राज्यव्यापी किसान अधिकार यात्रा का आगाज 11 फरवरी से होगा.

By

Published : Feb 10, 2021, 11:07 PM IST

jaipur news, statewide fearmer rights tour
11 फरवरी से राज्यव्यापी किसान अधिकार यात्रा

जयपुर. न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की गारंटी का कानून बनाने एवं तीन कृषि कानूनों की वापसी का मार्ग प्रशस्त करने के लिए देश भर में चल रहे किसान आन्दोलन को मजबूती देने के लिए किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्त्व मे राज्यव्यापी किसान अधिकार यात्रा का आगाज 11 फरवरी से होगा. यात्रा जयपुर से सुबह 9 बजे शुरू होगी. प्रथम चरण मे यह यात्रा टोंक-बूंदी-कोटा-बारां- चित्तोड़गढ़-भीलवाड़ा-राजसमन्द-जोधपुर- अजमेर होती हुई जयपुर पहुंचेगी. इस यात्रा का सयोजन सत्यनारायण सिंह चौहान करेंगे, जो किसान महापंचायत राजस्थान के सयोजक है.

इस यात्रा के तहत 12 फरवरी को बारां जिले में विशाल ट्रेक्टर रैली, 13 फरवरी को चित्तोड़गढ़-भीलवाड़ा-राजसमन्द के संगम पर स्थित पवित्र तीर्थ मातृकुण्डिया पर किसानों से चर्चा, 14 फरवरी को जोधपुर जिले के पीपाड़ में किसान-मजदूर-जनता आन्दोलन द्वारा आयोजित विशाल रैली एवं आम सभा तथा 15 फरवरी को जोधपुर शहर में किसानों से चर्चा के कार्यक्रम प्रमुख आकर्षण रहेंगे. इस कार्यक्रम में सरकार द्वारा पूछे जा रहे कानूनों में काला क्या है ? प्रश्न के उत्तर के लिए “समस्या से समाधान की ओर” पुस्तक वितरित की जाएगी. इस यात्रा से किसानों को जागृत कर संघर्ष के लिए प्रेरित किया जायेगा.

यह भी पढ़ें-अजय माकन पहुंचे किशनगढ़, राहुल गांधी के दौरे को लेकर तैयारियों का लिया जायजा

इस यात्रा मे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घासी राम फगोडिया, प्रदेश के वरिष्ट उपाध्यक्ष मुसद्दी लाल यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष छीतर लाल गुर्जर, प्रदेश महामंत्री जगदीश नारायण खुडियाला, प्रदेश मंत्री बत्ती लाल बैरवा, प्रदेश मंत्री रतन खोखर, प्रदेश प्रचार मंत्री मिश्री लाल गुर्जर, युवा प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर चौधरी, तहसील मोजमाबाद के उपाध्यक्ष भंवर लाल चौधरी, नानक राम खटीक, हनुमान बिजारनिया आदि रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details