राजस्थान

rajasthan

CAA को लेकर प्रदर्शन के दौरान जाफराबाद में हिंसा, सीकर के हेड कांस्टेबल की मौत, CM गहलोत ने दुख जताया

By

Published : Feb 24, 2020, 9:44 PM IST

Updated : Feb 24, 2020, 9:50 PM IST

दिल्ली के जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई है. मृतक रतन लाल राजस्थान में सीकर जिले के तिहावली गांव के निवासी थे. वे 1998 में दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात हुए थे.

जाफराबाद हिंसा, सीएए का विरोध,  Zafrabad violence , CAA protest
सीकर के हेड कांस्टेबल की मौत

जयपुर. दिल्ली के जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून, 2019 (सीएए) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई है. ये हेड कांस्टेबल राजस्थान के सीकर जिले का रहने वाला है. रतन लाल की 1998 में दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुई थी. रतन लाल एसीपी गोकलपुरी के कार्यालय से जुड़े थे.

सीकर के हेड कांस्टेबल की मौत

मृतक हेड कांस्टेबल रतन लाल सीकर के तिहावली गांव के रहने वाले थे. विरोध प्रदर्शन के दौरान हेड कांस्टेबल को गोली लग गई. जिससे उनकी मौत हो गई. मृतक के 3 बच्चे और पत्नी है, जो सीकर के तिहावली गांव में ही रहते हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा की है.

ये पढ़ेंःकंप्यूटर ऑपरेटर्स के समर्थन में भाजपा, कहा- संविदाकर्मियों को स्थाई करे सरकार

राजधानी दिल्ली के मौजपुर में सीएए के समर्थन और विरोध को लेकर 2 गुटों में झड़प हुई. इस दौरान पत्थरबाजी के साथ ही गोलीबारी भी हुई. झड़प में एक आम नागरिक के भी मरने की खबर है, जिसकी पहचान मोहम्मद फुरकान के रूप में हुई है. वहीं 6 पुलिसकर्मी सहित 20 लोग घायल हुए हैं.

Last Updated : Feb 24, 2020, 9:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details