राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोगेश्वर गर्ग के Viral फोन टेप ऑडियो पर बोले पूनिया, कहा- दो लोगों के बीच अक्सर सियासी बातें होती है

भाजपा विधायक जोगेश्वर गर्ग के वायरल फोन टेप ऑडियो को लेकर सतीश पूनिया ने कहा कि दो लोगों के बीच अक्सर सियासी बातें होती है, लेकिन इसमें कानून का उल्लंघन नहीं है. उन्होंने गोविंद सिंह डोटासरा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी बातें और बयान बिना सर पैर की है.

By

Published : Apr 5, 2021, 7:41 PM IST

Satish poonia,  Jogeshwar Garg viral phone tape audio
सतीश पूनिया का बयान

जयपुर.राजस्थान में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के बीच सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में लादूलाल पितलिया मामले में सोशल मीडिया पर वायरल हुए भाजपा विधायक और सचेतक जोगेश्वर गर्ग के कथित फोन टेप ऑडियो मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. पूनिया के अनुसार दो लोगों के बीच अक्सर इस तरह की सियासी बातें होती है, लेकिन इसमें कोई अवैधानिक या कानून का उल्लंघन हुआ हो या अश्लील बातें की गई हो ऐसा नहीं है.

सतीश पूनिया का बयान

पढ़ें- गंगापुर से बैंगलुरू तक रगड़कर रख देंगे....बागी पितलिया की नामांकन वापसी को लेकर दो नेताओं के बीच AUDIO वायरल

सतीश पूनिया ने कहा कि इस प्रकार की सामान्य बातचीत होती है, लेकिन उसको आधार बनाकर कांग्रेस सियासत करना चाहती थी. इस पर आज करारा तमाचा लगा है क्योंकि खुद लादूलाल पितलिया ने सब कुछ साफ कर दिया है. इस मसले पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की ओर से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की छवि को लेकर आए बयान पर पलटवार करते हुए सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को पता नहीं लोकतंत्र क्यों याद आता है.

पूनिया ने कहा कि ये वही लोग हैं जिन्होंने देश में आपातकाल लगाया और धारा 356 का उपयोग भी किया और यही लोग भ्रष्टाचार के बारूद के ढेर पर भी बैठे रहते हैं. लेकिन अब जिस तरह से यह लोग बात कर रहे हैं उसे साफ हो गया कि अब कन्याकुमारी से कश्मीर तक कांग्रेस का जनाधार सीमट रहा है. अब यह पार्टी नेतृत्व विहीन, आधारहीन और दिशाहीन हो चुकी है और अब राजस्थान में भी उनका वजूद खत्म हो रहा है. इस आशंका के कारण कांग्रेस के नेता कभी प्रधानमंत्री पर तो कभी अमित शाह और भाजपा पर इस प्रकार के अनर्गल आरोप लगाते हैं.

गोविंद डोटासरा क्या भविष्यवक्ता हैं...

वहीं, पिछले दिनों आए पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा के भविष्य में लोकसभा चुनाव नहीं होने से जुड़ी आशंका संबंधी बयान पर भी पूनिया ने कहा कि क्या गोविंद डोटासरा भविष्यवक्ता हैं या फिर क्या हैं. पूनिया के अनुसार किसी के इस प्रकार के बयान से देश का लोकतंत्र खतरे में नहीं पड़ सकता क्योंकि भारत का लोकतंत्र काफी मजबूत है.

पढ़ें- लादूलाल पर सियासत गरमः डोटासरा बोले- बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा सामने आ गया

सतीश पूनिया ने यह भी कहा कि इस मसले पर डिबेट भी हो सकती है कि कांग्रेस ने अपने 50 साल के शासन काल में क्या किया और भाजपा ने अपने शासनकाल के दौरान देश के विकास के लिए क्या-क्या किया. पूनिया ने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा की बातें और बयान बिना सर पैर की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details