राजस्थान

rajasthan

नगर निगम चुनाव : RLP के फैसले से भाजपा पशोपेश में...पूनिया बोले, 'हनुमान बेनीवाल से करेंगे बात'

By

Published : Oct 16, 2020, 4:04 PM IST

जयपुर नगर निगम चुनाव को लेकर RLP ने प्रत्याशियों को स्वतंत्र उतारने की घोषणा की है. जिससे लग रहा है कि राजस्थान बीजेपी और RLP के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. वहीं, इस पर बीजेपी नेता कुछ भी बोलेने से बच रहे हैं.

राजस्थान बीजेपी, Jaipur municipal elections
सतीश पूनिया का RLP को लेकर बयान

जयपुर. नगर निगम चुनाव के दंगल में एनडीए का घटक दल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उतरने से भाजपा पशोपेश की स्थिति में है. प्रदेश भाजपा के नेता फिलहाल कोई भी प्रतिक्रिया देने से बच रहे हैं. वहीं, इस पर सतीश पूनिया ने बेनीवाल से बात करने की बात कही है.

सतीश पूनिया का RLP को लेकर बयान

जयपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया से जब इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने फिलहाल कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. हालांकि, इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र में सब को चुनाव लड़ने का अधिकार है और पार्टियां चुनाव लड़ती है, तभी तो लोकतंत्र को मजबूती मिलती है. पूनिया के अनुसार सबका अपना-अपना मिजाज और अपनी ताकत है, लेकिन RLP को लेकर मेरी अभी हनुमान जी से बात नहीं हुई और बात होने के बाद ही मैं कुछ पाउंगा.

यह भी पढ़ें.राजस्थान को सुशासन का मॉडल बनाने का रहेगा प्रयास: सीएम गहलोत

बता दें कि हनुमान बेनीवाल ने हाल ही में नगर निगम चुनाव में आरएलपी प्रत्याशियों के स्वतंत्र रूप से उतारे जाने की घोषणा की है. जबकि राष्ट्रीय स्तर पर आरएलपी और बीजेपी के बीच गठबंधन है, लेकिन नगर निगम चुनाव में अब भाजपा और आरएलपी दोनों के अलग-अलग प्रत्याशी उतरेंगे.

वहीं, हनुमान बेनीवाल द्वारा पिछले दिनों केंद्रीय कृषि विधेयक को लेकर आए बयान के बाद से यह माना जा रहा था कि भाजपा और आरएलपी के रिश्तो में अब धीरे-धीरे खटास आना शुरू हो गई है, क्योंकि बेनीवाल ने यह तक कह दिया था कि इन कृषि बिलों में संशोधन की आवश्यकता है. यदि किसानों के हक में जरूरत पड़ी तो वो गठबंधन का साथ छोड़ने में समय भी नहीं लगाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details