राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

झालावाड़ में बर्ड फ्लू को लेकर सतीश पूनिया और राजेंद्र राठौड़ ने Tweet कर सरकार को किया आगाह

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट कर राज्य सरकार से झालावाड़ में बर्ड फ्लू से कौओं की मौत के मामले में जल्द कदम उठाने की मांग की है.

By

Published : Dec 31, 2020, 8:06 PM IST

satish poonia tweet,  rajendra rathore
झालावाड़ में बर्ड फ्लू को लेकर सतीश पूनिया और राजेंद्र राठौड़ ने Tweet कर सरकार को किया आगाह

जयपुर.सांभर झील में पक्षियों पर आई त्रासदी को राजस्थान अब तक भुला नहीं पाया है कि अब जोधपुर और झालावाड़ में पक्षियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद आमजन की परेशानी बढ़ गई है. जिसके चलते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट कर इस मामले में सरकार को आगाह किया.

सतीश पूनिया ने बर्ड फ्लू के मामले को गंभीरता से लेने को कहा

पढ़ें:स्पेशल स्टोरी: इस गांव में रोज शाम आती है 'कौओं की बारात'

सतीश पूनिया ने अपने ट्वीट कर लिखा कि "प्रदेश के जोधपुर और झालावाड़ में कौओं की बर्ड फ्लू से मरने की पुष्टि हुई है. यह इंसानों के लिए भी गंभीर है. मेरा सरकार से निवेदन है कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसके शीघ्र निवारण के उपाय किए जाए".

कौओं की मौत पर राठौड़ ने सरकार को किया आगाह

राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट में लिखा कि "पिछले साल राज्य की सांभर झील में हुई देश की सबसे बड़ी पक्षी त्रासदी के बाद अब झालावाड़ में बर्ड फ्लू की दस्तक से कौओं की मौत की खबर चिंताजनक है. वहीं उनमें बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद आमजन और अन्य पक्षियों के जीवन पर भी संकट गहरा गया है. ऐसे में मेरी राज्य सरकार से मांग है कि वह तत्कालिक रूप से संकटग्रस्त पक्षियों के जीवन को बचाने के लिए सख्त कदम उठाए ताकि मौजूदा स्थिति भयावह ना हो".

ABOUT THE AUTHOR

...view details