राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

टोल को इंपोज करके गहलोत सरकार ने दिया जनता को दीपावली का तोहफा : सतीश पूनिया

स्टेट हाईवे पर वापस टोल शुरू करने से जुड़े प्रदेश सरकार के फैसले का विरोध शुरू हो गया है. भाजपा ने सरकार इस फैसले को न केवल जनता विरोधी बताया, बल्कि चेतावनी भी दी कि यदि सरकार ने अपना फैसला वापस नहीं लिया तो भाजपा सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेगी.

By

Published : Oct 31, 2019, 4:40 PM IST

स्टेट हाईवे पर टोल टैक्स, सतीश पूनिया, कालीचरण सराफ, टोल इंपोज, स्टेट हाईवे की खबर, toll tax on state highway, satish poonia, kalicharan saraf, toll impose, news of state highway

जयपुर.भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के अनुसार गहलोत सरकार ने टोल वापसी वापस इंपोज कर प्रदेश की जनता को दीपावली का तोहफा दिया है. उनके अनुसार पेट्रोल, डीजल पर वैट बढ़ाने के बाद यह फैसला दूसरा बड़ा असंगत फैसला है. पूनिया के अनुसार 300 करोड़ रुपए के सालाना राजस्व जनता की डिमांड से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं हो सकता.

स्टेट हाइवे पर टोल वसूली के निर्णय कर खिलाफ भाजपा ने बोला प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला

पूनिया ने प्रदेश सरकार के इस फैसले को लेकर आए कांग्रेस नेताओं के बयानों की भी निंदा की और कहा कि भाजपा इस तरह का निर्णय को जनविरोधी मानती है. वहीं कांग्रेस इसे जन हितैषी मानते हुए जनता पर थोप देती है. वहीं भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने भी प्रदेश सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए कहा कि यदि सरकार ने पिछली वसुंधरा राज्य सरकार के कार्यकाल में लिए गए फैसले को वापस लागू नहीं किया तो भाजपा प्रदेश की जनता को साथ में लेकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी.

यह भी पढ़ेंः स्टेट हाईवे पर टोल वसूली के मामले पर महेश जोशी ने कहा- डिप्टी सीएम खुद PWD मंत्री हैं, वे सोच समझकर ही फैसला लेंगे

गौरतलब है कि वसुंधरा राजे सरकार ने अप्रैल 2018 में प्रदेश के स्टेट हाईवे पर निजी वाहनों काटोल समाप्त कर दिया था, जिससे करीब 300 करोड़ रुपए का आर्थिक भार सरकार के खजाने पर पढ़ा था. अब मौजूदा प्रदेश सरकार ने कैबिनेट सरकुलेशन के जरिए पिछली सरकार के इस फैसले को पलट दिया है. हालांकि इसका नोटिफिकेशन जारी होना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details