राजस्थान

rajasthan

जयपुर: बीवीजी कंपनी से जुड़े सफाई कर्मचारियों ने दी कार्य बहिष्कार की चेतावनी

By

Published : May 13, 2021, 6:17 AM IST

बीवीजी कंपनी के कर्मचारियों ने 13 मई से कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. सफाई कर्मचारियों ने बीवीजी प्रबंधक की उदासीनता और कर्मचारियों के प्रति लापरवाही का आरोप लगाते हुए कंपनी को एक सफाई कर्मचारी की कोविड-19 से हुई मौत का जिम्मेदार ठहराया है. बता दें कि बीवीजी कंपनी में कार्यरत सुपरवाइजर जितेंद्र कुमार की 10 मई को कोविड-19 के कारण मौत हो गई.

कार्य बहिष्कार की चेतावनी, jaipur news
जयपुर में सफाई कर्मचारियों ने दी कार्य बहिष्कार की चेतावनी

जयपुर.कोरोना काल में सफाई कार्य में जुटे बीवीजी कंपनी के कर्मचारियों ने 13 मई से कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. सफाई कर्मचारियों ने बीवीजी प्रबंधक की उदासीनता और कर्मचारियों के प्रति लापरवाही का आरोप लगाते हुए कंपनी को एक सफाई कर्मचारी की कोविड-19 से हुई मौत का जिम्मेदार ठहराया है. मामले में मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा और मृतक के पुत्र को कंपनी में सुपरवाइजर की नौकरी देने की मांग की है.

पढ़ें:SPECIAL : भगवान भरोसे गांव : ग्रामीण अंचलों तक पसर रहा CORONA...मौत के डर से अस्पताल नहीं जा रहे ग्रामीण, झोलाछापों की पौ-बारह

बता दें कि बीवीजी कंपनी में कार्यरत सुपरवाइजर जितेंद्र कुमार की 10 मई को कोविड-19 के कारण मौत हो गई. कर्मचारी लगातार बीवीजी प्रबंधकों को कर्मचारियों के लिए मास्क, दस्ताने और सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए जाने की मांग कर रहा था, लेकिन प्रबंधक की उदासीनता और कर्मचारियों के प्रति लापरवाही के कारण स्वच्छकार सैनिक की मौत हो गई. मृतक के परिवार में वहीं एक लालन-पालन करता था.

उन्होंने कहा कि ऐसे में अब संयुक्त वाल्मीकि एवं सफाई श्रमिक संघ ने मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये की मुआवजा राशि और मृतक के पुत्र को कंपनी में सुपरवाइजर की नौकरी के साथ ही मृतक की पत्नी को पेंशन और कर्मचारियों को मानक सुरक्षा संसाधन उपलब्ध कराने की मांग की है. इसके साथ ही कर्मचारियों के बीमार होने पर विशेष चिकित्सा सुविधा अविलंब उपलब्ध कराएं जाने की मांग की है. मांगे नहीं माने जाने की स्थिति में 13 मई से जयपुर में बीवीजी कंपनी के कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार की चेतावनी भी दी है.

पढ़ें:अधिकारियों की इंसानियत : कुचामन में SDM, तहसीलदार, थाना प्रभारी और विकास अधिकारी ने किया शिक्षक का अंतिम संस्कार

बता दें कि ग्रेटर नगर निगम और हेरिटेज नगर निगम द्वारा कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स और फेस शील्ड उपलब्ध कराई जा रही हैस जबकि बीवीजी कंपनी से बार-बार मांग किए जाने के बावजूद सुरक्षा संसाधन उपलब्ध नहीं कराए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details