राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: सामोद पुलिस ने नकली घी के कारोबार का किया भंड़ाफोड़

जयपुर की सामोद पुलिस ने सुल्तानपुरा गांव में नकली घी के कारोबार का भंडाफोड़ किया है. सुल्तानपुर में सरस के नाम पर नकली घी बनाकर बाजार में बेचा जा रहा था. पुलिस ने मौके से सरस कंपनी के रैपर, थैली, एक किलो पैकिंग के नकली सरस घी के डिब्बे, 16 टिन वनस्पति घी बरामद किए.

By

Published : Mar 31, 2021, 10:53 PM IST

fake saras ghee,  fake saras ghee in jaipur
सामोद पुलिस ने नकली घी के कारोबार का किया भंड़ाफोड़

चौमूं (जयपुर). मिलावटखोरों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. फिर भी मिलावटखोर अपनी काली करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं. सामोद इलाके में जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर शर्मा के निर्देश पर स्पेशल टीम ने सुल्तानपुरा गांव में नकली घी के कारोबार का भंडाफोड़ किया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि सुल्तानपुर गांव में नकली घी बनाकर बाजार में बेचा जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने दबिश दी और नकली घी के कारोबार का भंडाफोड़ किया.

पढे़ं:डूंगरपुर: पुलिस ने फैजान ब्लाइंड मर्डर केस में दोनों आरोपियों को कोर्ट में किया पेश

पुलिस की गाड़ियों को देखकर आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मौके से बड़ी संख्या में सरस कंपनी के रैपर, थैली, एक किलो पैकिंग के नकली सरस घी के डिब्बे, 16 टिन वनस्पति घी बरामद किया. इसके अलावा पैकिंग करने की मशीन, एसेंस की बोतल सहित अन्य सामान पुलिस ने बरामद किया है. वही मामले की सूचना पर सरस कंपनी के प्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे. कंपनी के प्रतिनिधियों ने आरोपी रमेश यादव के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट और धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया है.

सामोद पुलिस ने नकली घी के कारोबार का किया भंड़ाफोड़

फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. सरस कंपनी के प्रतिनिधियों ने लोगों को जागरूक करने के लिए असली और नकली घी में फर्क बताया. जानकारी के मुताबिक वनस्पति घी में सोयाबीन का तेल डालकर इसमें ही खुशबू करने के लिए एसेंस डाला जाता है और महज कुछ ही घंटों में नकली घी बनकर तैयार हो जाता है. इसके बाद में 1 किलो और आधा किलो पैकिंग में तैयार करके बाजार में सप्लाई कर दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details