राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 8, 2022, 10:56 PM IST

Updated : Jun 8, 2022, 11:51 PM IST

ETV Bharat / city

'आप' प्रभारी विनय मिश्रा के खिलाफ आरएलपी विधायकों ने थाने में दी शिकायत, मिश्रा ने ट्वीट कर लगाया था गंभीर आरोप...

आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा के आरएलपी विधायकों पर राज्यसभा चुनाव में भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी डॉ सुभाष चंद्रा के समर्थन को लेकर लगाए गए आरोप का मामला पुलिस थाने पहुंच गया है. आरएलपी विधायकों ने जालूपुरा थाने में मिश्रा के खिलाफ शिकायत दी (RLP MLAs complaint against AAP Vinay Mishra) है. आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने भी कहा है कि वे मिश्रा के खिलाफ मानहानि का केस दायर करेंगे.

RLP MLAs complaint against AAP Vinay Mishra
'आप' प्रभारी विनय मिश्रा के खिलाफ आरएलपी विधायकों ने थाने में दी शिकायत, मिश्रा ने ट्वीट कर लगाया था गंभीर आरोप...

जयपुर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी डॉ सुभाष चंद्रा को राज्यसभा चुनाव में समर्थन दिए जाने पर आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा के ट्वीट के जरिए लगाए गए आरोपों का मामला अब पुलिस थाने तक पहुंच गया है. बुधवार रात आरएलपी के तीनों विधायकों ने जयपुर के जालूपुरा थाना पहुंचकर मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए शिकायत पत्र दिया. वहीं आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल जल्द ही मिश्रा के खिलाफ कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर (Beniwal to file defamation case against Vinay Mishra) करेंगे.

मुकदमा दर्ज कराने के लिए आरएलपी प्रदेश अध्यक्ष और भोपालगढ़ से विधायक पुखराज गर्ग, खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल और मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी जालूपुरा थाना पहुंचे और दिल्ली से विधायक को राजस्थान में मिश्रा के खिलाफ अपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के लिए पत्र दिया. गर्ग का आरोप था कि जिस प्रकार की टिप्पणी या आरएलपी के खिलाफ विनय मिश्रा ने ट्विटर पर की है, उससे पार्टी कार्यकर्ता आहत है. साथ ही इन टिप्पणियों में जो आरोप लगाए गए हैं, वह पूरी तरह निराधार है. ऐसे में पुलिस अनर्गल टिप्पणियां और आरोप लगाने वाले मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई करें.

आरएलपी विधायकों ने थाने में दी शिकायत, कही ये बात...

पढ़ें:Rajya Sabha Election आप के निशाने पर बेनीवाल और चंद्रा, ट्वीट के जरिए लगाए ये गंभीर आरोप

फिलहाल जालूपुरा थाना पुलिस एसएचओ अनिल जैमन ने आरएलपी विधायकों से शिकायत पत्र लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है. एसएचओ के अनुसार पत्र में दी गई शिकायत को दिखवाया जा रहा है. उधर बेनीवाल ने एक ट्वीट कर जल्द ही मिश्रा के खिलाफ उच्च न्यायालय में मानहानि का मामला दर्ज करवाने की बात कही है. गौरतलब है कि मिश्रा ने हाल ही में ट्वीट कर डॉ सुभाष चंद्रा को समर्थन देने के मामले में 40 करोड़ रुपये के लेनदेन का गंभीर आरोप लगाया (Vinay Mishra of AAP tweet against RLP) था. मिश्रा ने यह ट्वीट उस समय का है जब बेनीवाल ने अपनी पार्टी के तीनों विधायकों का समर्थन राज्यसभा चुनाव में चंद्रा को देने का ऐलान किया था.

मिश्रा ने किया पलटवार, पूछा-यह मुकदमा किस पैसे से लड़ा जाएगा?:आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की ओर से विनय मिश्रा के खिलाफ कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी और आरएलपी विधायकों की ओर से मिश्रा के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत देने के मामले में विनय मिश्रा ने भी पलटवार किया है. देर रात मिश्रा ने एक ट्वीट कर बेनीवाल और आरएलपी से पूछा कि आखिर यह मुकदमा किस पैसे से लड़ा जाएगा?. वो विधायक बेचकर जो 40 करोड़ मिले थे, उससे या इसके लिए फिर से दोबारा विधायक बेचा जाएगा. मिश्रा ने लिखा भाजपा की बी टीम कृपया राजस्थान की जनता को साफ बताएं.

Last Updated : Jun 8, 2022, 11:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details