राजस्थान

rajasthan

रिसोर्ट फेयर माउंट बना विधायकों के लिए योग और कुकिंग का सेंटर...

By

Published : Jul 17, 2020, 10:55 PM IST

राजस्थान में सियासी ड्रामा जारी है. सीएम गहलोत गुट के विधायकों की होटल फेयर माउंट में बाड़ेबंदी की गई है. बाड़ेबंदी में बंद विधायक योग और एक्सरसाइज के जरिए खुद को स्वस्थ्य रखने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, कुछ महिला विधायक प्रोफेशनल कुकिंग के गुर सीख रही हैं.

Congress MLA Video, MLA at Fair Mount Resort
रिसोर्ट फेयर माउंट बना विधायकों के लिए योग और कोचिंग का सेंटर

जयपुर. राजस्थान में इन दिनों सियासी संग्राम चल रहा है. जहां कांग्रेस पार्टी अपने ही कांग्रेस विधायकों से अपनी सरकार बचाने के लिए विधायकों की बाड़ेबंदी कर रही है. अशोक गहलोत गुट के तमाम विधायक होटल फेयर माउंट में बाड़ेबंदी में बंद हैं तो वहीं दूसरी ओर सचिन पायलट गुट के सभी विधायक मानेसर के रिसोर्ट में मौजूद हैं. दोनों बाड़ेबंदियों के बीच रोजाना कुछ तस्वीरें ऐसी आती हैं, जो अपने आप में ही कई संकेत दे जाती हैं.

रिसोर्ट फेयर माउंट बना विधायकों के लिए योग और कोचिंग का सेंटर

ऐसा ही संकेत है विधायकों के राजयोग यानी योग के जरिए राज में रहते हुए एक्सरसाइज करना. होटल फेयरमाउंट से जो तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं, उसमें विधायक सियासी सेहत के साथ खुद की सेहत का भी ख्याल रख रहे हैं. इसके तहत विधायकों और मंत्रियों ने होटल फेयर माउंट में योगासन किया तो वहीं महिला विधायक पॉलिटिकल कुकिंग करती हुई अनोखे अंदाज में नजर आईं. महिला विधायकों ने होटल की किचन में कुकिंग की. इस दौरान मंत्री ममता भूपेश के साथ ही विधायक साफिया जुबेर, शकुंतला रावत, मीना कंवर, कृष्णा पूनिया और मनीषा पवार होटल के सबसे प्रोफेशनल कुकिंग के गुर सीखती हुई नजर आईं.

पढ़ें-विधायकों से आधे घंटे पूछताछ के बाद राजस्थान SOG की टीम मानेसर से जयपुर के लिए रवाना

पहले भी हो चुकी है सरकार गिराने और गुटबाजी की सियासत...

राजस्थान की राजनीति में इन दिनों सियासत का पारा गरम है. प्रदेश कांग्रेस के मुखिया और गहलोत सरकार में डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है. पायलट 30 विधायकों के समर्थन के साथ सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ये आंकड़ा कितना सही है ये अभी साफ नहीं हो पा रहा है क्योंकि सीएम गहलोत भी 109 विधायकों अपने साथ होने का दावा कर रहे हैं. देश की राजनीति में यह पहला मौका नहीं है जब सरकार गिराने की कोशिश या गुटबाजी खुल कर मुखर हुई है. राजस्थान में सरकार गिराने और गुटबाजी का इतिहास बहुत पुराना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details