राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हाउसिंग बोर्ड के 9600 मकानों के लिए अब तक महज 2025 लोगों ने ई-ऑक्शन के लिए किया रजिस्ट्रेशन

हाउसिंग बोर्ड के आशियाने खरीदने के लिए प्रदेश के 2025 लोगों ने रुचि दिखाई है. इसे लेकर आज से ई-ऑक्शन की शुरुआत हो गई है. प्रदेश के 9600 मकानों के लिए ई-ऑक्शन हो रहा है. जयपुर में 8 बिल्डिंग्स में इसके फ्लैट्स हैं. जहां आज 25 लोगों ने ईएमडी भी जमा करा दी.

By

Published : Sep 30, 2019, 8:47 PM IST

हाउसिंग बोर्ड के घर, जयपुर न्यूज, jaipur latest news, housing board houses ,

जयपुर. राजधानी समेत राज्य के 42 शहरों में सोमवार से हाउसिंग बोर्ड फ्लैट के लिए ई-ऑक्शन शुरू हो गए हैं. इसके रजिस्ट्रेशन में अच्छा रेस्पॉन्स देखने को मिला है. ऐसे में बेहतर नीलामी की भी उम्मीद की जा रही है. त्योहारी सीजन में प्रदेशवासी अपना घर खरीदने को लेकर उत्साहित भी नजर आ रहे हैं.

जयपुर में हाउसिंग बोर्ड के मकानों के लिए हुए रजिस्ट्रेशन

बता दें कि अब तक 2025 लोग ₹590 जमा करा के ई-ऑक्शन में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. वहीं आज प्रताप नगर सर्किल में फ्लैट का ई-ऑक्शन शुरू होने के साथ ही 25 लोगों ने ईएमडी भी जमा करा दी.

इस संबंध में हाउसिंग बोर्ड के आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि प्रदेश भर में 9600 मकानों का ई-ऑक्शन होना है. इसके लिए 42 कार्यालय और 50 योजना स्थलों पर ई-ऑक्शन के लिए हेल्प डेस्क बनाई गई है. जहां बिडिंग की भी जानकारी दी जा रही है. उन्होंने बताया कि एक योजना के लिए बिडिंग 3 दिन तक खोली जाएगी और पहला ऑक्शन 3 अक्टूबर को जारी कर दिया जाएगा.

पढ़ेंःसलमान को मारने की धमकी देने के बाद अब लॉरेंस बिश्नोई की एफबी पोस्ट ने उड़ाई पुलिस की नींद, सेवर जेल में ली तलाशी

आपको बता दें कि ई-ऑक्शन के रजिस्ट्रेशन के लिए जमा कराए जा रहे ₹590 नॉन रिफंडेबल हैं. ऐसे में अब तक जिन 2025 लोगों ने ये राशि जमा कराई है. उससे लगता है कि लोग इस बार हाउसिंग बोर्ड द्वारा दिए जा रहे डिस्काउंट के चलते इन आवासों में रुचि दिखा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details