राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 10, 2022, 11:22 AM IST

Updated : Feb 10, 2022, 3:07 PM IST

ETV Bharat / city

Rajasthan Assembly News Today: पूनिया बोले- रीट पेपर लीक अब तक देश का सबसे बड़ा घोटाला

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र (Rajasthan budget session 2022) चालू है. सत्र का पहला दिन हंगामेदार रहा. राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भी विपक्ष विभिन्न मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष पर दबाव बनाता रहा. दूसरे दिन की सूरत भी अलग नहीं है. इसका संकेत उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने पहले ही दे दिया था. रीट पेपर लीक को लेकर भाजपा किसी भी तर्क को सुनने के मूड में नहीं है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने रीट पेपर लीक को देश का बड़ा घोटाला करार दिया है.

Rajasthan Budget session
राजेंद्र राठौड़ की जिद्द- नहीं चलने देंगे प्रश्नकाल

जयपुर.राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को बजट सत्र (Rajasthan budget session 2022) का दूसरे दिन भी हंगामा होता रहा. भाजपा के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore remark on Rajasthan budget session) ने इसकी ओर इशारा पहले ही कर दिया था. उन्होंने कहा कि वे रीट मामले को लेकर प्रश्न काल से ही सदन नहीं चलने देंगे. वहीं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ने इसे देश का बड़ा घोटाला करार दिया.

दूसरी ओर उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने विपक्ष के इस रवैये को गैर जिम्मेदाराना बताया. कहा कि रीट के मामले में कल ही सब नेताओं से बात हो चुकी है, इसके बावजूद भी यदि विपक्ष ने तय कर लिया है तो कुछ भी नहीं कहा जा सकता.

पूनिया बोले: मीडिया से रूबरू सतीश पूनिया ने कहा कि प्रदेश का रीट पेपर लीक देश की सबसे बड़ी धांधली है और इनका गिनीज बुक में नाम होना चाहिए. विधायक दल की बैठक में भी तय किया गया था कि रीट की जांच सीबीआई (Poonia Demanded CBI inquary for REET Paper leak case) से कराने की मांग विधानसभा में रखी जाएगी. गहलोत सरकार की ओर से की गई राजनीतिक नियुक्तियों पर भी उन्होंने कटाक्ष किया.

विधानसभा में भाजपा का कांग्रेस पर हमला बरकरार

रीट पेपर लीक की सीबीआई जांच की मांग: विधानसभा सत्र में भाग लेने पहुंचे उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच करानी चाहिए क्योंकि इसमें सरकार के उच्च पदों पर बैठे लोग भी शामिल हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि उन लोगों की जांच एसओजी नहीं कर पाएगी.

प्रश्नकाल नहीं चलने देने के सवाल पर राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि हम प्रश्न काल से ही अपना विरोध (BJP Protest In Rajasthan Assembly) दर्ज कराएंगे और रीट पेपर लीक की सीबीआई जांच की मांग करेंगे. राठौड़ ने कहा कि आज कोई विधायक दल की बैठक नहीं है.

पढ़ें- Rajasthan Assembly News: मंत्रियों की सीट में दिखा बदलाव...CBI जांच की मांग कर रहे भाजपाइयों के बीच पहुंचे गहलोत, वसुंधरा से की चर्चा

पढ़ें- Rajasthan Budget session 2022: 'रीट की CBI जांच करवाए सरकार'- बैनर के साथ भाजपा विधायकों ने सदन में बोला हंगामा

सत्ता पक्ष का तर्क- ये जनता का अपमान:उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि सदन में क्या-क्या कार्य होंगे यह प्रतिपक्ष के साथ में तय किया गया है. सदन शुरू होते ही डोटासरा राज्यपाल के अभिभाषण के लिए धन्यवाद देंगे. यदि विपक्ष ने तय कर लिया है कि वह सदन नहीं चलने देगा तो यह जनता का अपमान है. अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के उद्देश्य से ही विपक्ष ने तय किया है कि वह सदन नहीं चलने देगा.

एसओजी भी इस मामले की जांच कर रही है और मुख्यमंत्री भी कह चुके हैं कि हर गलती कीमत मानती है तो इसमें शामिल सभी दोषियों को सजा जरूर मिलेगी. महेंद्र चौधरी ने विपक्ष से सदन चलाने की अपील भी की.

Last Updated : Feb 10, 2022, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details