राजस्थान

rajasthan

TOP 10 @ 1 PM : एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Jun 16, 2022, 12:57 PM IST

राजस्थान (Rajasthan) में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध (Crime News) और किन मुद्दों पर जारी है सियासत (Politics News). जानिए एक नजर में...

Top 10
एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 खबरें

Reservation movement ends in Bharatpur: पांच दिन बाद सैनी समाज का आरक्षण आंदोलन समाप्त, हाईवे पर आवागमन शुरू

जयपुर-आगरा हाईवे पिछले 5 दिनों से चल रहा सैनी समाज का आंदोलन गुरुवार को समाप्त (Reservation movement ends in Bharatpur) हो गया. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंच कर मांग पत्र लिया और उसे सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया. इसके बाद सभी आंदोलनकारी मौके से घरों को रवाना हो गए और जयपुर-आगरा हाईवे पर आवागमन भी शुरू (Traffic resumed on Jaipur Agra highway) हो गया.

खेलते हुए बच्चे ने दूसरे पर डीजल डाल लगाई आग, इलाज के दौरान मौत... हत्या की धाराओं में मामला दर्ज

प्रेम नगर तृतीय में 1 महीने पहले एक 7 साल के बच्चे ने 14 साल के किशोर पर डीजल फेंककर माचिस से आग लगा दी (Kota Children Fire Play) थी. इस मामले में किशोर करीब 50 फीसदी झुलस गया था. बुधवार 15 जून को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने हत्या की धाराएं जोड़ दी है.

Upen Yadav Protests At PCC: उपेन यादव की अगुवाई में पीसीसी के बाहर बेरोजगारों ने दिया धरना, बोले नहीं हटेंगे डटे रहेंगे

उपेन यादव के नेतृत्व में बेरोजगारों ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरना (Upen Yadav Protests At PCC) दे दिया है. मांग है कि जब तक भर्तियों को लेकर सरकार बात नहीं मानी जाती तब तक ये प्रदर्शन जारी रहेगा.

Road Accident in Udaipur: दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत, 4 लोगों की मौत

उदयपुर जिले में गुरुवार को दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत (Road Accident in Udaipur) हो गई. हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Suicide Case in Karauli: कर्ज के बोझ तले दबा था किसान, साहुकार लगातार कर रहा था प्रताड़ित...दी अपनी जान

करौली जिले में कर्ज के दबाव में आकर एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Farmer commits suicide) कर ली. बताया जा रहा है कि साहूकार किसान पर करोड़ों रुपए चुकाने का दबाव बना रहा था. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

CHO Exam Paper Leak Case: एक और प्रतियोगी परीक्षा का पेपर लीक, एसओजी ने दर्ज किया मुकदमा

राजस्थान में एक और प्रतियोगी परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला (CHO Exam Paper Leak Case) सामने आया है. एसओजी ने सोमवार को कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का मुकदमा दर्ज किया है.

Road Accident in Bikaner: दो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत, 2 की मौत

बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ में बुधवार को दो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत (Road Accident in Bikaner) हो गई. भिड़ंत के बाद ट्रक में आग लग गई, जिसमें एक चालक की जिंदा जलने से मौत हो गई. वहीं, दूसरे चालक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

Rajasthan MPs on Twitter: सोशल मीडिया पर फालोअर्स भी है जनाधार का एक पैमाना, कुछ एक्टिव तो कुछ सांसद दूसरों के सहारे चला रहे अपना अकाउंट

मौजूदा समय सोशल मीडिया का (Rajasthan MPs On Social Media) है. हर आमो खास विभिन्न प्लेटफॉर्म्स के जरिए अपनी बात एक ही समय में बहुतों तक पहुंचाता है. राजनेता भी इसकी अहमियत पहचानते हैं. जानते हैं कि जो चाहते हैं उसे कुछ सेकेंड्स में करोड़ों तक आसानी से पहुंचा देंगे. तभी तो इन दिनों राजनैतिक दल विशेष प्रशिक्षण प्रोग्राम चलाते हैं. माननीयों को ट्रेन किया जा रहा है. भाजपा विधानसभा चुनाव सोशल प्लेटफॉर्म्स का सटीक इस्तेमाल कर लड़ना चाहती है. लेकिन सवाल ये उठता है कि मुट्ठी भर नेताओं की सक्रियता क्या वो कामयाबी दिलवा पाएगी जिसकी अपेक्षा की जा रही है!

Ranthambore Tigress Cubs: खुश खबर! रणथंभौर में बाघों का कुनबा बढ़ा, टी-93 संग अठखेलियां करते दिखे तीन शावक...देखें वीडियो!

रणथंभौर नेशनल पार्क से खुशी की खबर निकल कर सामने आई है. बाघिन टी-93 तीन शावकों संग ट्रैप कैमरे में कैद हुई है. इसके साथ ही अब रणथंभौर में बाघों की संख्या बढ़ कर 80 हो गई है.

Jaipur Mandi Rate: मिलों में मांग बढ़ने से चना तेज, खाद्य तेलों में गिरावट

Jaipur Mandi Rate : दाल मिलों में मांग बढ़ने से चना 50 रुपए क्विंटल तेज रहा, लेकिन दाल-दलहन के भाव स्थिर रहे. दूसरी तरफ विदेशी बाजारों में भाव गिरने से कांडला पोर्ट पर सोया रिफाइंड 50 और पाम ऑयल तेल 100 रुपए क्विंटल नरम हो गया. सामान्य कारोबार से अनाज और चीनी के भावों में बदलाव नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details