राजस्थान

rajasthan

News Today: आज इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Aug 26, 2021, 7:00 AM IST

Updated : Aug 26, 2021, 7:05 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

News Today
आज इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

पंचायत चुनाव: पहले चरण के लिए मतदान होगा आज

पंचायत चुनाव: पहले चरण के लिए मतदान होगा आज

पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव 2021 के अन्तर्गत प्रथम चरण में आज प्रातः 7.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा. चुनाव जयपुर जिले की कोटपूतली, पावटा, शाहपुरा, विराटनगर, जालसू, आमेर और झोटवाड़ा पंचायत समितियों के 1024 मतदान केन्द्रों पर होगा. 8 लाख 11 हजार से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे. पूरी प्रक्रिया के दौरान कोविड गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

आज इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक आज: राजस्थान रिफाइनरी परियोजना की प्रगति पर होगी चर्चा

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक आज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से राजस्थान रिफाइनरी परियोजना की प्रगति की समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान खान एवं पेट्रोलियम मंत्री प्रमोद जैन भाया, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, पचपदरा विधायक मदन प्रजापत, मुख्य सचिव निरंजन आर्य सहित राजस्व, ऊर्जा, यूडीएच एवं अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहेंगे.

बीकानेर दौरे पर मंत्री: विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

बीकानेर दौरे पर मंत्री: विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी और ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला आज बीकानेर दौरा पर रहेंगे. इस दौरान वे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा और अधिकारियों की बैठक लेंगे.

JEE MAIN 2021: आज से जेईई मेन का चौथा सेशन

JEE MAIN 2021: आज से जेईई मेन का चौथा सेशन

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन का चौथा सेशन आज से 2 सितम्बर के मध्य देश-विदेश के 334 शहरों में परीक्षा आयोजित होने जा रही है. यह परीक्षा 7 शिफ्टों में 26, 27, 31 अगस्त 1 सितम्बर को सुबह 9 से 12 और दोपहर 3 से 6 बजे तक होगी.

यूपी के चार दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद, राम मंदिर में करेंगे पूजा

यूपी के चार दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) अपने चार दिवसीय दौरे पर आज लखनऊ पहुंचेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. वहीं लखनऊ और गोरखपुर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

अफगानिस्तान पर All-Party Meet : विदेश मंत्री साझा करेंगे जानकारी

अफगानिस्तान पर All-Party Meet

केंद्र सरकार विभिन्न राजनीतिक दलों के संसदीय नेताओं को युद्धग्रस्त अफगानिस्तान के घटनाक्रम से अवगत कराएगी. इस संबंध में प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश मंत्रालय को निर्देश दिया है. इस संबंध में आज पूर्वाह्न 11 बजे संसद के एनेक्सी में बैठक होगी.

मनी लॉन्ड्रिंग केस: रॉबर्ट वाड्रा मामले में आज होगी सुनवाई

मनी लॉन्ड्रिंग केस

राजस्थान उच्च न्यायालय में जस्टिस पुष्पेंद्र सिंह भाटी की अदालत में समयाभाव के चलते 25 अगस्त को रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े मामले में सुनवाई नहीं हो पाई. प्रवर्तन निदेशालय ईडी की ओर से एडीशनल सॉलीसीटर जनरल आरडी रस्तोगी को पक्ष रखना था, लेकिन समयाभाव के चलते सुनवाई नहीं हो पाई. ऐसे में मामले में आज फिर से सुनवाई होगी.

मुश्किल में गुरमीत राम रहीम! रंजीत सिंह हत्‍याकांड में आज आएगा फैसला

रंजीत सिंह हत्‍याकांड में आज आएगा फैसला

रेप और हत्या के केस में सजा काट रहे राम रहीम की मुश्किलें और बढ़ने वाली है. पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत आज रंजीत मर्डर केस में सजा सुनाएगी.

IND Vs ENG 3rd Test: आज खेला जाएगा दूसरे दिन का खेल

IND Vs ENG 3rd Test: आज खेला जाएगा दूसरे दिन का खेल

इंग्लैंड ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को भारत को पहली पारी में सिर्फ 78 रन पर समेट दिया. इंग्लैंड ने इसके जवाब में शानदार शुरूआत की है. इंग्लैंड पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 120 रन बना चुका है. टेस्ट के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों को कोई विकेट नहीं मिली.

आज से होगा CPL का आयोजन

आज से होगा CPL का आयोजन

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के 2021 सीजन का आयोजन आज से होगा. सीपीएल के आयोजकों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ समझौता किया है जिससे ये सुनिश्चित किया जा सके कि इसका टकराव आईपीएल से ना हो. टूर्नामेंट के सभी मुकाबले तय कार्यक्रम के अनुसार सेंट किट्स एंड नेविस में होंगे.

Last Updated : Aug 26, 2021, 7:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details