राजस्थान

rajasthan

16 जुलाई : आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jul 16, 2021, 7:01 AM IST

16 July 2021 : जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

Rajasthan news today of 16 July 2021
Rajasthan news today of 16 July 2021

12 जिलों में पंचायती राज चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्वाचन आयोग की बैठक आज

राज्य निर्वाचन आयोग

राजस्थान के 12 जिलों में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव की तैयारियों को लेकर आज राज्य निर्वाचन आयोग की अहम बैठक होगी. मुख्य निर्वाचन आयुक्त पीएस मेहरा यह बैठक लेंगे जिसमें पंचायत राज विभाग की पुनर्गठन रिपोर्ट पर चर्चा होगी.

न्यूज टूडे

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल आज, गोविंद डोटासरा करेंगे अगुवाई

कांग्रेस का हल्ला बोल

देश में महंगाई और पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के तहत आज गोविंद डोटासरा साइकिल रैली की अगुवाई करेंगे. वहीं जयपुर से वैभव गहलोत के नेतृत्व में प्रदर्शन होगा.

दालों पर स्टॉक लिमिट का विरोध, राजस्थान में आज बंद रहेंगी 247 मंडियां

कृषि मंडियां बंद

दालों पर स्टॉक लिमिट लगाने के विरोध में एक बार फिर मंडी कारोबारी आज विरोध प्रदर्शन करेंगे. देशभर में 7000 जबकि अकेले राजस्थान में 247 कृषि मंडियां पूर्ण रूप से बंद रखी जाएंगी. इससे 600 करोड़ का कारोबार प्रभावित होने की आशंका है.

डीजीपी एमएल लाठर आज रहेंगे उदयपुर दौरे पर

डीजीपी राजस्थान

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर आज उदयपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ क्राइम मीटिंग करेंगे.

गुजरात में आज रेलवे के कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जुलाई को गुजरात में रेलवे की कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं. वह अहमदाबाद और गांधीनगर में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे और परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का लखनऊ दौरा आज

प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गाधी आज लखनऊ जाएंगी. पहले 14 जुलाई को प्रियंका गांधी का तीन दिवसीय लखनऊ दौरा प्रस्तावित था.

कांवड़ यात्रा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

कांवड़ यात्रा

25 जुलाई से प्रारंभ होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर अब सबकी नजर 16 जुलाई को होने वाली सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर टिकी है. सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेकर उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के आयोजन पर आपत्ति दर्ज करते हुए सरकार से जवाब मांगा है.

North MCD में स्टैंडिंग कमेटी के लिये चुनाव आज

नॉर्थ एमसीडी

नॉर्थ एमसीडी में आज चेयरमैन और डिप्टी चेयरमैन पदों पर चुनाव होंगे. भाजपा के ही उम्मीदवारों का चुना जाना तय है. क्योंकि भाजपा के पास पूरा बहुमत है. बीजेपी के जोगी राम जैन ने चेयरमैन और विजय भगत ने डिप्टी चेयरमैन पद के लिए नामांकन भरा था.

नए आईटी नियमों के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट

नए आईटी नियमों के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट 16 जुलाई को सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने इसमें केंद्र सरकार की याचिका भी टैग की. आईटी नियमों को लेकर हाईकोर्टों में दाखिल याचिकाओं को ट्रांसफर करने को लेकर केंद्र सरकार, सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है.

आज टोक्यो रवाना होगा भारतीय निशानेबाजी दल

टोक्यो ओलम्पिक

भारतीय निशानेबाजी दल क्रोएशिया में प्रतिस्पर्धा और अभ्यास दौरे के आखिरी चरण समाप्त कर लिया है. भारतीय निशानेबाजी दल 16 जुलाई को जगरेब से टोक्यो के लिए रवाना होगा. अगले दिन ओलंपिक के मेजबान शहर में पहुंचेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details