राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

3 सीटों पर उपचुनाव की तैयारियों मे जुटी कांग्रेस, प्रभारी मंत्री के साथ तैनात किए तीन-तीन नेता

राजस्थान की सुजानगढ़, सहाड़ा और राजसमंद सीट पर उपचुनाव की तैयारी कांग्रेस ने अभी से शुरू कर दी है. पार्टी प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने तीनों सीटों पर जिले के प्रभारी मंत्रियों के साथ तीन-तीन नेतओं को जिम्मेदारी सौंपी है.

By

Published : Dec 29, 2020, 7:48 AM IST

by-elections in Sujangarh, Sahada and Rajsamand seats
by-elections in Sujangarh, Sahada and Rajsamand seats

जयपुर.राजस्थान के 3 विधायकों मास्टर भंवरलाल, कैलाश त्रिवेदी और किरण माहेश्वरी के निधन के चलते 3 विधानसभा सीटों सुजानगढ़, सहाड़ा और राजसमंद पर उपचुनाव होंगे. क्योंकि उप चुनाव सीट खाली होने के 6 महीनों के अंदर करवाने होते हैं. ऐसे में यह चुनाव अप्रैल महीने तक या उससे पहले हो सकते हैं.

कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी सूची

इन सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अब तैयारी शुरू कर दी है. जिसके तहत इन तीनों सीटों पर कांग्रेस ने प्रभारी भी नियुक्त कर दिए गए हैं. हर सीट पर जिले के प्रभारी मंत्री के अलावा तीनों सीटों पर 3-3 नेताओं को अलग से जिम्मेदारी दी गई है. सुजानगढ़ सीट पर चूरू के प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी के साथ ही मंगलाराम गोदारा, डूंगरराम गेदर और नोरंग वर्मा को प्रभारी के तौर पर लगाया गया है.

पढ़ेंःदेवनानी का राहुल गांधी पर तंज...कहा- कांग्रेस स्थापना दिवस पर उनका विदेश भाग जाना कार्यकर्ताओं के लिए दुर्भाग्यपूर्ण

इसी तरीके से सहाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भीलवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री रघु शर्मा के साथ हरिमोहन शर्मा, धर्मेंद्र राठौड़ और रामसिंह कस्वा को प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं राजसमंद की सीट पर प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना के साथ पुष्पेंद्र भारद्वाज, आशीष परेवा और मुकेश वर्मा को प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है.

पढ़ेंःExclusive : बेनीवाल ने हमारा फायदा उठाया या हमने उनका...ये समय बताएगा : कटारिया

खास बात यह है कि अभी तक भाजपा की ओर से किसी भी प्रकार की कोई जिम्मेदारी तय नहीं की गई है. लेकिन पंचायत चुनाव में हार के बाद नगर निकाय चुनाव में वापसी करने वाली कांग्रेस अब किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहती है. यही वजह है कि आगामी निकाय चुनाव से पहले ही कांग्रेस ने विधायकों के निधन के बाद खाली हुई तीन सीटों पर प्रभारियों को नियुक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details