राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान उपचुनाव: बीजेपी एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने सुजानगढ़ से चुनाव लड़ने को लेकर दिया बड़ा बयान

राजस्थान में उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी बीच प्रदेश भाजपा एससी मोर्चा के अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा है कि वो सुजानगढ़ से टिकट की दावेदारी नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी को किसी स्थानीय को यह मौका देना चाहिए.

By

Published : Jan 2, 2021, 7:02 PM IST

सुजानगढ़ विधानसभा,  rajasthan by election
राजस्थान उपचुनाव

जयपुर.राजस्थान में 3 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. कांग्रेस और बीजेपी के नेता इन तीनों सीटों पर अपनी दावेदारी को लेकर पार्टी आलाकमान से भी संपर्क साधने में जुटे हुए हैं. बीजेपी एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने बड़ा बयान दिया है. मेघवाल ने कहा कि सुजानगढ़ उपचुनाव में वो टिकट के लिए दावेदारी नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि किसी स्थानीय को उपचुनाव में टिकट मिलना चाहिए.

राजस्थान उपचुनाव- एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष का बयान

कैलाश मेघवाल ने कहा कि सुजानगढ़ उपचुनाव में सीट एससी के लिए रिजर्व है. लेकिन वो चुनाव नहीं लड़ेंगे. क्योंकि वह हनुमानगढ़ से आते हैं ऐसे में सुजानगढ़ से चुनाव लड़ने की बात निराधार है. उन्होंने ये जरूर कहा कि टिकट किसी स्थानीय कार्यकर्ता को मिलनी चाहिए. जिससे पार्टी को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रत्याशी को टिकट मिले इसके लिए वो पार्टी फोरम पर अपनी बात भी उठाएंगे.

पढे़ं:बर्ड फ्लू अलर्ट: पक्षियों के रहने वाले स्थानों को लेकर बरतें विशेष सतर्कता, वन विभाग ने दिए निर्देश

एससी मोर्चा की सक्रियता को लेकर कैलाश मेघवाल ने कहा कि ऐसा नहीं कि एससी मोर्चा प्रदेश में सक्रिय नहीं है. नगर निकाय के चुनाव में चूरू जिले का प्रभारी होने के नाते उन्हें लंबा टाइम उधर गुजारना पड़ा और साथ ही कोरोना काल भी चल रहा था. जिसके चलते एससी मोर्चा के कार्यक्रम ज्यादा नहीं हुए. लेकिन अगले कुछ दिनों में कार्यकारिणी गठन के साथ ही प्रदेश में एससी मोर्चा पूरी तरीके से सजग नजर आएगा.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाएं जो एससी वर्ग के लिए लाई गई हैं उनका भी प्रचार-प्रसार किया जाएगा. प्रदेश में दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर भी उन्होंने मौजूदा गहलोत सरकार को घेरने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details