राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

CAA : भाजपा ने गहलोत सरकार को याद दिलाया वादा, कहा- याद करें जन घोषणा पत्र के बिंदू संख्या-34 को

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार को उनके घोषणा पत्र की याद दिलाते हुए आड़े हाथों लिया है. पूनिया ने कहा कांग्रेस अपने जन घोषणा पत्र का बिंदू संख्या 34 याद करे और जवाब दे.

By

Published : Dec 25, 2019, 4:52 PM IST

Updated : Dec 25, 2019, 11:31 PM IST

Citizenship amendment law, Pakistan displaced, राजस्थान कांग्रेस सरकार
Citizenship amendment law

जयपुर. देशभर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब प्रदेश भाजपा ने कांग्रेस को उसके जन घोषणा पत्र की याद दिलाई है, जिसमें विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार बनने पर प्रदेश में रह रहे हैं पाक विस्थापितों के सर्वांगीण विकास और नागरिकता से जुड़ी समस्याएं दूर करने का वादा किया था.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को याद दिलाया जन घोषणा पत्र

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने विधानसभा चुनाव में जारी किए गए कांग्रेस के जन घोषणा पत्र के बिंदु संख्या 34 को याद दिलाते हुए कहा कि इसमें कांग्रेस ने वादा किया था कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में रह रहे पाक विस्थापित परिवारों का विकास करेगी और उनकी नागरिकता में आ रही समस्याओं को दूर भी करेगी लेकिन अब प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केंद्र द्वारा बनाए गए नागरिकता संशोधन कानून का ही विरोध कर रहे हैं.

पढे़ंःभू-जल गर्भ की उपलब्धता सुनिश्चित करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी 'अटल भू-जल' : शेखावत

पूनिया ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने पहले के कार्यकाल में केंद्र सरकार को बकायदा पत्र लिखा था जिसका उल्लेख गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में भी किया और अब पिछले विधानसभा चुनाव में जन घोषणा पत्र में भी यही वादा किया गया था लेकिन मौजूदा सरकार उससे भी मुकर का काम ही कर रही है. पूनिया ने यह भी कहा कि थूक कर चाटना प्रदेश की गहलोत सरकार की आदत बन चुकी है.

पढ़ेंःबलिदान दिवस: ब्राह्मण कन्या की इज्जत बचाने के लिए महाराजा सूरजमल ने कर दिया था खुद का बलिदान!

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर पूरे देश भर में विवाद की स्थिति बनी हुई है भाजपा जहां इसके समर्थन में विभिन्न अभियान चला रही है तो विपक्षी दल इसके विरोध में पैदल मार्च और शांति मार्च निकाल रहे हैं.

Last Updated : Dec 25, 2019, 11:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details