राजस्थान

rajasthan

यात्री भार को देखते हुए रेलवे ने इन रूटों के लिए चलाई स्पेशल ट्रेन...कोचों में भी की अस्थाई बढ़ोतरी

By

Published : Sep 1, 2021, 7:31 PM IST

कोरोना के केसों में कमी के साथ ही रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए कई स्पेशल ट्रेन संचालित कर रहा है. साथ ही कुछ ट्रेनों में अस्थाई कोच की बढ़ोतरी की गई है.

रेलवे यात्री,  स्पेशल रेल सेवा , रेलवे प्रशासन,  रेल संचालन, जयपुर समाचार,  rajasthan rail , railway administration,  railway passenger
रेलवे ने चलाई कई स्पेशल ट्रेनें

जयपुर.कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद एक बार फिर से ट्रेनों में यात्री भार बढ़ने लगा है. इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन की ओर से स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने के साथ ही कई ट्रेनों में कोच बढ़ाए गए हैं.

रेलवे प्रशासन ने फिरोजपुर-अगरतला , बांद्रा टर्मिनस-जैसलमेर, बांद्रा टर्मिनस-जम्मूतवी के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. इसके साथ ही सिकंदराबाद- हिसार- सिकंदराबाद, हैदराबाद- जयपुर- हैदराबाद, डेगाना- हिसार- डेगाना का संचालन भी हो रहा है.

पढ़ें:धौलपुर में जमकर बरसे मेघ, आमजन को गर्मी से मिली निजात

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेनों में कोचों में बढ़ोतरी भी की है. इसके तहत सिकंदराबाद- हिसार- सिकंदराबाद में 3 अक्टूबर तक एक द्वितीय शयनयान और हैदराबाद- जयपुर- हैदराबाद 4 सितंबर से 28 सितंबर तक एक थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

बारिश के कारण रेलवे यातायात प्रभावित

प्रदेश में कई जगह पर हुई तेज बारिश के कारण रेलवे यातायात प्रभावित हुआ है. दिल्ली सराय रोहिल्ला- सीकर स्पेशल रेल सेवा को आंशिक रद्द किया गया है. सीकर यार्ड में पानी भर जाने के कारण इस रेल सेवाओं को आंशिक रद्द किया गया है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशिकिरण ने बताया कि दिल्ली सराय रोहिल्ला- सीकर ट्रेन नवलगढ़ स्टेशन तक की संचालित होगी. इस ट्रेन को नवलगढ़ से सीकर के बीच रद्द किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details