राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 24, 2020, 11:55 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर: आवासन मंडल में 134 आवासीय अभियंता और 34 उप आवासन आयुक्त के पदों पर हुई पदोन्नति

आवासन मंडल में 10 साल से लंबित विभिन्न संवर्गों की बुधवार को पदोन्नतियां की गई. इनमें 134 परियोजना अभियंता को आवासीय अभियंता के पद पर और 34 आवासीय अभियंताओं को उप आवासन आयुक्त के पद पर पदोन्नत किया गया. खास बात यह है कि इनमें से कई कर्मचारी तो रिटायर भी हो चुके हैं.

jaipur news  rajasthan housing board  auction festival  promotion to housing board  golden jubilee year of housing board  deputy housing commissioner
उप आवासन आयुक्त के पदों पर हुई पदोन्नति

जयपुर.राजस्थान आवासन मंडल के स्वर्ण जयंती का वर्ष यहां के कर्मचारियों के लिए भी खुशियों की सौगात लेकर आया. रिटायर होने के बाद ही मंडल के कुछ कर्मचारियों की बुधवार को डीपीसी भी हुई.

उप आवासन आयुक्त के पदों पर हुई पदोन्नति

आवासन मंडल में उप आवासन आयुक्त के पदों पर साल 2013-14 से 2017-18 तक रिव्यू डीपीसी की गई. इसमें 23 आवासीय अभियंताओं को आवासन आयुक्त के पद पर पदोन्नत किया गया. इसके साथ साल 2018-19 से 2020-21 तक नियमित डीपीसी की गई. इसमें 11 आवासीय अभियंताओं को उप आवासन आयुक्त के पद पर पदोन्नत किया गया. इसी तरह परियोजना अभियंता वरिष्ठ के पद पर कार्यरत 32 कार्मिकों को आवासीय अभियंता के पद पर पदोन्नत किया गया.

यह भी पढ़ेंःजयपुरः आवासन आयुक्त ने दिया विधायक आवास का प्रेजेंटेशन, परिसर में होगी अत्याधुनिक सुविधा

इसके साथ-साथ साल 2010-11 से 2020-21 तक की नियमित डीपीसी कर 102 परियोजना अभियंताओं को संबंधित साल में आवासीय अभियंताओं के पद पर पदोन्नत किया गया. आवासन आयुक्त ने बताया कि राजस्थान आवासन मंडल में कई साल से इंजीनियर की पदोन्नति नहीं हो रही थी. बहुत सारे प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन थे. इन पदोन्नतियों से मंडल के कर्मचारियों में खुशी की लहर है.

उधर, बोर्ड ने बुधवार नीलामी उत्सव के तहत इस बुधवार 257 मकान बेचकर 34 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित किया. इनमें सबसे अधिक अलवर के भिवाड़ी में 52 फ्लैट बिके, जिससे हाउसिंग बोर्ड के खाते में 5 करोड़ 34 लाख रुपए आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details