राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

27 हजार रुपए का इनामी बदमाश दीपक धनखड़ गिरफ्तार

करीब नौ महीने से फरार चल रहे 27 हजार रुपए के इनामी बदमाश दीपक धनखड़ को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आया आरोपी दीपक धनखड़, विनोद पथैना गैंग का शातिर बदमाश है.

By

Published : Jun 17, 2021, 6:39 PM IST

inami badmash  muhana thana  jaipur latest news  जयपुर पुलिस  इनामी बदमाश दीपक धनखड़  27 हजार रुपए का इनामी बदमाश  27 thousand rupees reward crook  prize crook Deepak Dhankhar
बदमाश दीपक धनखड़ गिरफ्तार

जयपुर.मुहाना थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए करीब नौ महीने से फरार चल रहे 27 हजार रुपए के इनामी बदमाश दीपक धनखड़ को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी दीपक धनखड़, विनोद पथैना गैंग का शातिर बदमाश है. उसके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, अपहरण, लूट और डकैती के कई मामले दर्ज हैं.

आरोपी राजस्थान के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी वांछित चल रहा था, जिसके चलते उस पर 27 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया. आरोपी ने अपनी गैंग के साथ मिलकर सितंबर 2020 में मुहाना थाना इलाके से एक व्यक्ति का अपहरण किया. साथ ही उसे अगले दिन तक 50 लाख रुपए की रंगदारी देने की शर्त पर छोड़ा गया. जब व्यक्ति ने रंगदारी देने से इनकार कर दिया तो विनोद पथैना ने अपनी गैंग, जिसमें दीपक धनकड़ भी शामिल था. उसके साथ मिलकर अगले दिन रंगदारी देने से मना करने वाले व्यक्ति पर जानलेवा हमला करते हुए उसे 6 गोलियां मारी. इससे पहले भी गैंग ने इसी प्रकार से अनेक लोगों का अपहरण कर उनसे रंगदारी वसूल चुका है.

यह भी पढ़ें:बांसवाड़ा: चौपासांग के सरपंच पति को प्रतापगढ़ ACB ने किया गिरफ्तार

गैंग ने नवंबर 2020 में भी उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में एक ज्वेलरी शोरूम में घुसकर जौहरी की हत्या कर डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया, जिसके चलते बदमाशों पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. वारदातों में अपराधी काफी लंबे समय से फरार चल रहे हैं. वहीं गैंग में शामिल दीपक धनखड़ के मुहाना थाना इलाके में आने की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे धर दबोचा. फिलहाल, पुलिस दीपक से पूछताछ में जुटी है. साथ ही गैंग में शामिल अन्य बदमाशों के बारे में उससे जानकारी जुटाई जा रही है.

यह भी पढ़ें:नागौर: युवक की हत्या मामले में मोर्चरी के बाहर धरना, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

पुलिस कमिश्नरेट में बढ़ी चार्जशीट और एफआर की पेंडेंसी

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते कोर्ट में भी कामकाज काफी प्रभावित हुआ और कोर्ट में भी बड़ी संख्या में जज और अधिवक्ताओं के कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रकरणों में सुनवाई को टाल दिया गया. वहीं कोर्ट में वर्चुअल सुनवाई के जरिए प्रकरणों का निस्तारण किया जाने लगा, जिसके चलते पुलिस ने अपराधिक प्रकरणों में कोर्ट में पेश किए जाने वाली चार्जशीट और एफआर की पेंडेंसी लगातार बढ़ गई.

यह भी पढ़ें:साली 'विस्फोटक' वाली! जीजा के मकान को विस्फोटक से उड़ाने के मामले में साली सहित तीन गिरफ्तार

कोरोना के चलते कोर्ट में प्रभावित हुए कामकाज के कारण जयपुर पुलिस 2850 प्रकरणों में चार्जशीट कोर्ट में पेश नहीं कर सकी. वहीं जयपुर पुलिस को कोर्ट में 2,645 प्रकरणों में एफआर पेश करनी है. लेकिन वह भी अभी तक पेंडिंग चल रही है. हालांकि, अब कोरोना का प्रभाव काफी कम हो गया है और ऐसे में अब कोर्ट भी पूर्व की भांति नॉर्मल मोड में सुचारू होने लगेंगे, जिसे देखते हुए जयपुर पुलिस ने भी पेंडिंग चार्जशीट और एफआर कोर्ट में पेश करने की तैयारियां पूरी कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details