राजस्थान

rajasthan

जयपुरः 'रन फॉर निरोगी' राजस्थान के तहत SDM ने हरी झंडी दिखाकर निकाली प्रभात फेरी

By

Published : Dec 21, 2019, 7:26 PM IST

'रन फॉर निरोगी' राजस्थान के तहत शाहपुरा शहर में स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी का आयोजन किया गया. इस प्रभात फेरी में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया. प्रभात फेरी को शाहपुरा उपखण्ड अधिकारी नरेंद्र कुमार मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

रन फॉर निरोगी,  Run for sick,  जयपुर में रन फॉर निरोगी,  Run for health in jaipu
रन फॉर निरोगी के तहत प्रभात फेरी का आयोजन

जयपुर.राज्य सरकार के एक साल के कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष में शनिवार को शाहपुरा में सुबह 9 बजे से रन फॉर निरोगी राजस्थान का ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पहला सुख निरोगी काया का संदेश देते युवाओं, स्कूली बच्चों और आमजन का उत्साह शनिवार को सुबह देखने लायक था.

रन फॉर निरोगी के तहत प्रभात फेरी का आयोजन

तेज ठंड के बीच शाहपुरा एसडीएम नरेंद्र मीणा ने रन फॉर निरोगी राजस्थान प्रभातफेरी को शाहपुरा के राजकीय अस्पताल परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. प्रभात फेरी में विद्यार्थियों के साथ जनप्रतिनिधि, सरकारी कर्मचारी और अधिकारी भी रैली में साथ चलते नजर आए. एसडीएम नरेंद्र कुमार मीणा और बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने कहा कि नियमित रूप से व्यायाम और भ्रमण स्वस्थ रहने की पहली आवश्यकता है. यदि हम स्वस्थ रहेंगे तो दवा की आवश्यकता नहीं होगी. साथ ही व्यायाम करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी.

पढ़ेंः मां से शादी के लिए बेटे का मर्डर, पुलिस ने 8 घंटे में किया खुलासा

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति आज यह संकल्प ले कि रोजाना 24 घंटे में से एक घंटा स्वयं के लिए निकालें और स्वस्थ रहें. साथ ही दूसरों को भी प्रेरित करें. सीबीओ गेंदालाल और विकास अधिकारी सत्यनारायण सैनी ने कहा कि स्वास्थ्य इंसान का पहला धन है. स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन निवास करता है. प्रत्येक व्यक्ति स्वास्थ्य की महत्ता को समझे और स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं. प्रभात फेरी कस्बे के राजकीय अस्पताल से शुरू होकर कस्बे के मुख्य मार्गो से होकर गुजरी.

विद्यार्थियों ने प्रभात फेरी के माध्यम से लोगों को स्वस्थ रहने के गुर बताए. रैली कस्बे के मुख्य मार्गों से होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंची. इस मौके पर ब्लॉक स्तरीय चिकित्सा कर्मी मौजूद रहे. रैली में कस्बे के राजकीय विद्यालय के बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहेय रैली में हाथों में नारे लिखे तख्ती लेकर विद्यार्थी चल रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details