राजस्थान

rajasthan

पालघर में साधुओं की हत्‍या को पूनिया और बेनीवाल ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, दोषियों को सख्त सजा देने की मांग

By

Published : Apr 20, 2020, 4:26 PM IST

लॉकडाउन के बीच बीते दिन रविवार को महाराष्ट्र के पालघर जिले में दो साधु और उनके ड्राइवर की भीड़ द्वारा निर्मम हत्या के मामले ने सियासी रूप ले लिया है. भाजपा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से जुड़े नेता इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सरकार से दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

jaipur news  palghar news  poonia and beniwal tweet  killed sadhus in palghar
साधुओं की हत्‍या को पूनिया और बेनीवाल बताया दुर्भाग्यपूर्ण

जयपुर.भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस घटना को एक जघन्य अपराध बताते हुए दोषियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पुलिस की मौजूदगी में भीड़ द्वारा डंडों से पीटकर की गई हत्या एक जघन्य अपराध है. इसके दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई भी होना चाहिए.

उन्होंने ट्विटर के जरिए ईश्वर से मृतक की आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना भी की. वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी साधुओं की हत्या की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और महाराष्ट्र सरकार से अपील की कि वे ऐसे हत्यारों को सख्त से सख्त सजा दे. बेनीवाल ने ट्विटर के जरिए ही दिवंगत साधुओं की आत्मा को शांति प्रदान करने के लिए परमात्मा से प्रार्थना भी की.

यह भी पढ़ेंःCM गहलोत ने मॉडिफाइड लॉकडाउन छूट की नियमों के तहत पालना करने का किया आह्वान

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक गांव में जूना अखाड़े के दो साधुओं समेत तीन लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. बताया जा रहा है यह साधु पालघर जिले के एक गांव में ब्रह्मलीन संत को समाधि देने जा रहे थे. इस दौरान रास्ते में कथित भीड़ ने इन्हें लाठियों से इतना पीटा कि उनकी मौत हो गई. घटना के बाद से ही साधु संत समाज में काफी आक्रोश है और इस पर सियासत भी गरमा गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details