राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: चार पंचायत समितियों की 90 ग्राम पंचायतों में 3 अक्टूबर को मतदान

पंचायत आम चुनाव 2020 के द्वितीय चरण में बस्सी, माधोराजपुरा, दूदू और जोबनेर पंचायत समितियों की 90 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के निर्वाचन के लिए मतदान शनिवार को होगा. द्वितीय चरण के निर्वाचन सम्पन्न करवाने के लिए कुल 513 मतदान दल शुक्रवार को रवाना होंगे.

By

Published : Oct 2, 2020, 5:27 AM IST

Jaipur news, gram panchayat election, panchayati raj election
चार पंचायत समितियों की 90 ग्राम पंचायतों में 3 अक्टूबर को मतदान

जयपुर. पंचायत आम चुनाव 2020 के द्वितीय चरण में बस्सी, माधोराजपुरा, दूदू और जोबनेर पंचायत समितियों की 90 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के निर्वाचन के लिए मतदान शनिवार को होगा. द्वितीय चरण के निर्वाचन सम्पन्न करवाने के लिए कुल 513 मतदान दल शुक्रवार को सुबह 7 बजे से भवानी निकेतन शिक्षण संस्थान एवं जामिया तुल हिदाया विश्वविद्यालय स्थित मतदान दल रवानगी स्थलों से रवाना होंगे. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, सुगम, व्यवस्थित एवं भयमुक्त निर्वाचन सम्पन्न करवाने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं.

यह भी पढ़ें-राहुल और प्रियंका गांधी राजस्थान भी आएं, यहां भी देश की बेटियों के साथ वारदातें हुईं हैं: भाजपा

निर्वाचन अधीन पंचायत समितियों में सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस की बैठकें हो चुकी हैं. मतदान रवानगी स्थलों पर भी सभी प्रबन्ध कर लिए गए हैं. मतदान स्थल पर मतदानदल कर्मियों के प्रशिक्षण और पहचान पत्र कार्य, लेखा और भुगतान, मतपत्र सामग्री वितरण एंव संग्रहण, पेयजल, भोजन व्यवस्था, वीडियोग्राफी, चिकित्सकीय सहायता, चुनाव सम्बन्धी सभी आवश्यक सामग्री प्रदान करने, वाहन व्यवस्था, ईवीएम आदि प्रबन्धों के साथ ही कोविड प्रोटोकाॅल के अनुरूप सेनेटाजर, मास्क, थर्मल स्कैनर जैसे प्रबन्ध भी कर लिए गए हैं.

नेहरा ने अधिकारियों को पूरी निर्वाचन प्रक्रिया के दोरान कोविड प्रोटोकाॅल की पालना एवं सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजेशन के नियमों की पालना कराने के लिए निर्देशित किया है. उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण के लिए माधोराजपुरा पंचायत समिति की 19 ग्राम पंचायत के लिए 99 मतदान दल सुबह 7 बजे से एवं बस्सी पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों के लिए 203 मतदान दल सुबह 10 बजे से जामिया तुल हिदाया विश्वविद्यालय से रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें-2 अक्टूबर से राजस्थान में शुरू होगा कृषि कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान

इसी प्रकार दूदू पंचायत समिति की 19 ग्राम पंचायतों के लिए 103 मतदान दल भवानी निकेतन बी.एड महाविद्यालय से एवं जोबनेर पंचायत समिति की 22 ग्राम पंचायतों के लिए 108 मतदान दल भवानी निकेतन स्नातकोत्तर महाविद्यालय स्थित मतदान रवानगी स्थल से अपने गंतव्यों के लिए रवाना होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details