राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पुलिस के हाथ लगा ठेला गिरोह का सरगना, अवैध हथियार और कारतूस बरामद

जयपुर के सांगानेर पुलिस द्वारा एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने एक ठेला गिरोह का पर्दाफाश किया है. ठेला गिरोह का सरगना हथियार तस्कर मुकीमउद्दीन तस्करी कर जयपुर लाकर हथियारों को नरेश नामक युवक को सप्लाई करता था. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से अवैध हथियार और कारतूस बरामद किए हैं.

By

Published : Sep 18, 2019, 9:05 PM IST

jaipur news, जयपुर न्यूज

जयपुर. राजधानी की सांगानेर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए ठेला गिरोह का पर्दाफाश किया है. मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार की सप्लाई करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अवैध हथियार और कारतूस बरामद किए हैं.

ठेले पर हथियार बेचने वाला तस्कर खरीददार सहित गिरफ्तार

पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि ठेला लगाने वाला मुकीमउद्दीन उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद से हथियार लाकर जयपुर में सप्लाई कर रहा है. मुखबिर की सूचना पर एक स्पेशल टीम का गठन कर मौके पर दबिश दे हथियार तस्कर और हथियार खरीदने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पढ़ें- मानवता शर्मसारः डस्टबिन में मिला मृत नवजात...इलाके में फैली सनसनी

बता दें कि ठेला लगाने वाले शातिर हथियार तस्कर मुकीमउद्दीन यूपी से तस्करी कर हथियार जयपुर लाता था और नरेश नामक युवक को सप्लाई करता था. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नरेश को भी गिरफ्तार कर लिया. हथियार खरीदने वाले आरोपी नरेश ने पूछताछ में अपने किसी परिचित से पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए मुकीमउद्दीन से हथियार खरीदने की बात कबूली है. पुलिस ने आरोपियों से एक देशी कट्टा और दो कारतूस बरामद किए हैं.

पढ़ें: राजस्थान हाईकोर्ट ने सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को लेकर मुख्य सचिव से मांगा जवाब

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी मुकीमउद्दीन के कई अपराधियों से संपर्क है. अपने संपर्कों के चलते वह उत्तरप्रदेश से हथियार लाकर जयपुर में सप्लाई कर रहा था. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है, पूछताछ में अनेक खुलासे होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details