राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: विश्वास पात्र कर्मचारी ही निकला चोर, लाखों रुपये का लोहा किया था पार...पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजधानी जयपुर में लगातार हो रही चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं. जयपुर की विश्वकर्मा थाना पुलिस ने मंगलवार को लाखों की चोरी करने का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है.

By

Published : Nov 10, 2020, 11:00 PM IST

चोरी की खबर  चोरी करने वाला युवक गिरफ्तार  विश्वासपात्र कर्मचारी निकला चोर  लाखों की चोरी का खुलासा  क्राइम न्यूज  jaipur news  crime news  Theft youth arrested  Theft of millions exposed
मालिक का विश्वासपात्र कर्मचारी निकला चोर

जयपुर.राजधानी में पुलिस ने लाखों की चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में मालिक का विश्वास पात्र कर्मचारी ही चोर निकला है. पुलिस ने आरोपी चौमूं निवासी छोटेलाल को गिरफ्तार किया है. आरोपी मुरलीपुरा इलाके में किराए से रह रहा था.

डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा के मुताबिक पीड़ित सौरभ गोयल ने विश्वकर्मा थाने में रोड नंबर-13 पर गोदाम से करीब 40 टन लोहा चोरी होने का मामला दर्ज करवाया था. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया. डीसीपी वेस्ट बजरंग सिंह और एसीपी चोमू राजेंद्र सिंह के निर्देशन में विश्वकर्मा थाना अधिकारी मांगीलाल बिश्नोई के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम ने आरोपियों की तलाश और वारदात का खुलासा करने के लिए इलाके में आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. पुलिस की टीम ने लगातार प्रयास और कड़ी मेहनत करते हुए सूचनाएं एकत्रित की. फर्म के कर्मचारियों से तकनीकी आधार पर पूछताछ की गई.

यह भी पढ़ें:जालोर : सेल टैक्स विभाग की कार्रवाई...रानीवाड़ा में दस प्रकार की नकली बीड़ी से भरी गाड़ी पकड़ी

इस दौरान फर्म मालिक का सबसे विश्वास पात्र कर्मचारी छोटेलाल यादव संदिग्ध लगा. कर्मचारी की भूमिका संदिग्ध लगने पर गहनता से पूछताछ की गई, तो आरोपी ने जुर्म स्वीकार किया. आरोपी छोटेलाल यादव उर्फ सुखदेव को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही चोरी के माल की बरामदगी और अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें:नागौरः अध्यापिका से ज्वैलरी भरा पर्स छीनकर भागे तीन बदमाश...24 घंटे बाद भी सुराग नहीं

पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है. पीड़ित की फर्म में पिछले तीन साल से आरोपी नौकरी कर रहा था. धीरे-धीरे अपने मालिक का विश्वास जीत लिया, जिस कारण फर्म मालिक आरोपी पर पूर्ण विश्वास करने लग गया. इसी विश्वास का फायदा उठाकर आरोपी ने धीरे-धीरे लोहे की प्लेटे चोरी करना शुरू कर दिया, जिसका मालिक को कोई पता नहीं चला. आरोपी का लालच बढ़ने लगा और फर्म से गाड़ी भरकर लोहे की प्लेट चोरी करने लग गया. फिलहाल, विश्वकर्मा थाना पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details