राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अब राजधानी के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को मिलेगी झंझट से निजात, सीमेंट के बनेंगे बैरिकेड्स

जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने राजधानी में यातायात को व्यवस्थित करने के लिए सीमेंट के स्थायी बैरिकेड्स लगाने का निर्णय लिया है. जिससे ट्रैफिक पुलिस को बार-बार बैरिकेड्स लगाने और हटाने की झंझट से छुटकारा मिलेगा.

By

Published : Nov 6, 2019, 5:02 PM IST

permanent barricades, jaipur traffic, जयपुर ट्रैफिक पुलिस, जयपुर न्यूज

जयपुर. राजधानी में डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश की पहल से अब अस्थायी बैरिकेड्स की जगह पक्के और सीमेंट के स्थायी बैरिकेडस बनाए जायेंगे. जिससे यातायात व्यवस्थित ढ़ंग से किया जा सके.

जयपुर में लगेंगे सीमेंट के बैरिकेड्स

बता दें कि राजधानी में यातायात को व्यवस्थित बनाए रखने के लिए अभी अस्थाई बैरिकेड्स लगाए गए हैं. मगर यातायात के बढ़ते भार को देखते हुए बार-बार बैरिकेड्स को हटाना और लगाने की समस्या का सामना करना पडता है. मगर अब बैरिकेड्स को बार-बार हटाने और लगाने की झंझट से मुक्ति मिलेगी. डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने इसके लिए पहल की है. अब अस्थायी बैरिकेड्स की जगह पक्के और सीमेंट के स्थायी बैरिकेड्स बनाए जायेंगे.

यह भी पढे़ं. मदरसा पैराटीचरों का एलान, हमारी मांगें नहीं मानी तो निकाय चुनाव में सरकार को नहीं करेंगे वोट

शहर के चौराहों, तिराहों, मुख्य सड़कों के आसपास इन बैरिकेड्स को सीसी सडकों की तर्ज पर बनाया जाएगा. इसके लिए यातायात पुलिस ने जयपुर में यातायात भार से जुडे़ हुए तमाम विशेष मार्गों को चिंहित किया है. ये बैरिकेड्स ट्रांसपोर्ट नगर, सिंधी कैंप, 200 फीट बाइपास, नारायण सिंह सर्किल समेत तमाम जगहों पर बनाए जायेंगे. जिनकी लिस्ट यातायात पुलिस ने तैयार कर ली है. यातायात पुलिस इस लिस्ट को तैयार कर जयपुर विकास प्राधिकरण को सौंपेंगी. जिसे जेडीए की ओर से बनाया जाएगा.

यह भी पढे़ं. प्रदेश के 5 हजार केंद्रों पर होगी बोर्ड परीक्षा, जयपुर में होंगे 556 परीक्षा केंद्र

डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने बताया कि स्थायी बैरिकेड्स बन जाने से बैरिकेडस को बार-बार हटाने की समस्या से मुक्ति मिलेगी. वहीं यातायात भी सुगम और सरल होगा. इससे आमजन को भी तकलीफ नहीं होगी. साथ ही ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी सही से ट्रैफिक कंट्रोल कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details