राजस्थान

rajasthan

किसानों के समर्थन में युवा निकालेंगे किसान तिरंगा यात्रा, जयपुर से 12 जनवरी को होगी रवाना

By

Published : Jan 11, 2021, 11:34 PM IST

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं. किसानों के समर्थन में युवाओं को जोड़ने के लिए बनाए गए किसान तिरंगा यात्रा संगठन की ओर से 12 जनवरी को राजस्थान विश्वविद्यालय से किसान तिरंगा यात्रा रवाना होगी, जो शाहजहांपुर बॉर्डर तक जाएगी.

Youth for farmers,  protest against Agriculture laws
12 जनवरी को राजस्थान विश्वविद्यालय से किसान तिरंगा यात्रा रवाना होगी

जयपुर. केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान लगातार आंदोलन कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. किसानों के समर्थन में युवाओं को जोड़ने के लिए बनाए गए यूथ फोर किसान संगठन की ओर से 12 जनवरी को किसान तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. यह यात्रा सुबह राजस्थान विश्वविद्यालय से शुरू होकर कोटपूतली होते हुए शाहजहांपुर बॉर्डर तक जाएगी. इसमें महिलाओं और बच्चों की भी भूमिका होगी.

12 जनवरी को राजस्थान विश्वविद्यालय से किसान तिरंगा यात्रा रवाना होगी

राजस्थान विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर सीबी यादव ने बताया कि युवाओं को किसान आंदोलन से जोड़ने के लिए यूथ फोर किसान संगठन बनाया गया है. इस संगठन की ओर से 12 जनवरी को किसान तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. साथ ही बताया कि युवा सुबह राजस्थान विश्वविद्यालय में इकट्ठा होंगे. इसके बाद यहां से किसान तिरंगा यात्रा शाहपुरा, कोटपूतली होते हुए शाहजहांपुर बॉर्डर तक जाएगी.

पढ़ें-स्नातकोत्तर की 80 फीसदी सीटों पर स्नातक से संबंधित विषय के विद्यार्थियों को ही प्रवेश

उनका कहना है कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य युवाओं को किसान आंदोलन से जोड़ना है. अब तक बुजुर्गों की ही किसान आंदोलन में सहभागिता दिखी है. लेकिन अब युवाओं को भी इस आंदोलन से जोड़ा जाएगा. उनका यह भी कहना है कि किसान तिरंगा यात्रा के माध्यम से महिलाओं और बच्चों को भी किसान आंदोलन से जोड़ा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details