राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

27 दिसंबर को होगी निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की घोषणा

जयपुर में 27 दिसंबर को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का निर्वाचन होगा. नामांकन के लिए दोपहर 3 से 5 बजे का समय तय किया गया है. वहीं, 50 राष्ट्रीय परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में नित्यानंद राय और बैजयंत जय पांडा को जयपुर भेजा जा रहा है.

By

Published : Dec 23, 2019, 10:40 PM IST

राष्ट्रीय परिषद सदस्य, jaipur latest news
26 दिसंबर को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में दाखिल होगा नामांकन

जयपुर.भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का निर्वाचन आगामी 27 दिसंबर को होगा और हाथों हाथ सुबह करीब 11 बजे चुनाव परिणाम भी जारी कर घोषणा भी कर दी जाएगी. बता दें कि निर्वाचन के 1 दिन पहले यानी 26 दिसंबर को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में नामांकन दाखिल किया जाएगा. नामांकन के लिए दोपहर 3 से 5 बजे का समय तय किया गया है. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और राजस्थान से तय होने वाले 50 राष्ट्रीय परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में नित्यानंद राय और बैजयंत जय पांडा को जयपुर भेजा जा रहा है और इन दोनों ही नेताओं की निगरानी में यह निर्वाचन होगा.

26 दिसंबर को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में दाखिल होगा नामांकन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद सदस्य के निर्वाचन में जिला अध्यक्ष और प्रदेश प्रतिनिधि वोट डालने के अधिकारी रहेंगे. हालांकि अभी प्रदेश में संगठनात्मक दृष्टि से सभी 44 जिला अध्यक्षों की घोषणा नहीं हुई है. लेकिन 50% से अधिक जिला अध्यक्षों की घोषणा की जा चुकी है और वहीं वोट डालने के अधिकारी होंगे. वहीं, मंगलवार तक 100 प्रदेश प्रतिनिधियों के नाम की भी घोषणा हो जाएगी.

पढ़ें- वाइस चांसलर टी-20ः जोधपुर यूनिवर्सिटी ने 86 रन से एमएनआईटी को दी शिकस्त

मनोनीत सतीश पूनिया बनेंगे निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष

प्रदेश भाजपा में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनीत सतीश पूनिया का निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष बनना तय है. हालांकि राष्ट्रीय परिषद सदस्य में किन का चुनाव होता है. यह भी पार्टी की ओर से आम सहमति से लगभग तय कर लिया जाएगा. वहीं, सतीश पूनिया के नाम पर भी सर्वसम्मति से इन चुनावों में मुहर लगना तय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details