राजस्थान

rajasthan

उत्तर-पश्चिम रेलवे मुख्यालय में रेलवे अधिकारियों के साथ सांसदों की बैठक आयोजित...समस्याओं से अधिकारियों को कराया अवगत

By

Published : Sep 7, 2019, 7:42 PM IST

जयपुर में उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय में शनिवार को रेलवे अधिकारियों और सांसदों की बैठक हुई. जिसमें राजस्थान, गुजरात और हरियाणा के 26 सांसदों ने भाग लिया और अपनी समस्याओं से रेलवे अधिकारियों को अवगत कराया.

जयपुर न्यूज, jaipur news

जयपुर.उत्तर पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय में शनिवार को सांसदों के साथ रेलवे के अधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में रेलवे अधिकारियों के साथ 26 सांसदों की बैठक हुई जिसमें राजस्थान, हरियाणा और गुजरात के सांसद मौजूद रहे. वहीं बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की. बैठक में राज्यसभा सांसद ओम माथुर भी मौजूद रहे.

उत्तर पश्चिम रेलवे में सांसदों के साथ बैठक

इस दौरान बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से रेलवे को अवगत कराया और कई सांसद तो रेलवे की बात से नाराज होते हुए भी बाहर निकले और रेलवे पर आरोप भी लगाए. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि पहले प्रशासन के साथ बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण रही है. जिसमें राजस्थान हरियाणा और गुजरात के सांसदों ने अपने अपने क्षेत्र के मुद्दे भी उठाए हैं.

पढ़ें: बहरोड़ थाना मामला: नक्सलियों की तरह बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

वहीं शेखावत चंद्रयान के संपर्क टूटने को लेकर बोले कि हमारा चंद्रयान 30 हजार किलोमीटर का सफर तय करके सफलतापूर्वक पहुंचा है. यह हिंदुस्तान के वैज्ञानिकों की एक बड़ी उपलब्धि है. शेखावत ने कहा कि सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री जी आप हमारे हाथों से पैसे ले लीजिए लेकिन हम इस मिशन को कामयाब देखना चाहते हैं.

जालौर-सिरोही सांसद देवजी पटेल दिखे ना खुश
जालौर-सिरोही सांसद देवजी पटेल बैठक से बाहर निकलने के बाद मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने मेरे क्षेत्र के सभी मुद्दों को रेलवे अधिकारियों के सामने उठाया है. देवजी पटेल ने कहा कि रेलवे हर बार मीटिंग तो बुलाती है. लेकिन, उसमें कोई हल नहीं निकलता है. आज भी मैंने मेरे क्षेत्र के कई मुद्दों को उठाया है. तो वहीं आबूरोड में रेलवे गेस्ट हाउस नहीं होने की समस्याओं से भी अधिकारियों को अवगत कराया है.

पढ़ें-नागौर-बीकानेर हाइवे पर पलटी कार, हादसे में नागौर विधायक घायल
दौसा में रुके डबल-डेकर ट्रेन - जसकौर मीणा

बैठक में दौसा सांसद जसकौर मीणा भी मौजूद रही. इस दौरान उन्होंने अपने क्षेत्र की सभी समस्याओं को रेलवे अधिकारियों के सामने उठाया. उन्होंने कहा कि दौसा में डबल डेकर ट्रेन का स्टॉप होना चाहिए, जिससे दौसा से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा भी मिलेगी. वहीं उन्होंने कहा कि 22 साल से अटकी गंगापुर लाइन को दोबारा से चालू करवाया जाए. वहीं उन्होंने कहा कि डीडवाना के पास रेलवे की 400 बीघा जमीन है, जिसमें उन्हें यार्ड भी बनवाना चाहिए.

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी उठाए मुद्दे

बैठक के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि हमारे क्षेत्र में राजस्थानी प्रवासियों के लिए ट्रेनों के ठहराव की मांग की गई है. बेनीवाल ने कहा कि सांसद मीटिंग से खुश तो थे. लेकिन, रेल अधिकारियों ने कुछ जवाब सही नहीं दिये जिससे सांसद नाराज रहे. वहीं बेनीवाल ने कहा कि रेलवे के जीएम के द्वारा आश्वासन दिया गया है कि जल्दी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

पढ़ेंःराष्ट्रपति कोविंद के लिए पाकिस्तान का एयरस्पेस खोलने से इनकार

बेनीवाल ने कहा कि पिछले 5 साल में देश को तो गति मिली लेकिन, राजस्थान को गति नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि हम रेल को बढ़ावा देने के प्रयास कर रहे हैं. जिससे अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिलेंगी. साथ ही बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि है. ऐसे में ट्रेनों का नामकरण भी वीर भूमि के नाम से किये जाए यह हमारी मुख्य मांग है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details