राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

MP की 'नन्ही परी' ने भेजी PM मोदी को राखी, चिट्ठी में लिखी जोश से भरी कविता

ग्वालियर की मंत्रिता शर्मा इस बार पीएम मोदी के लिए बधाई संदेश भेज रही है. उसने खुद एक जोश से भरी कविता भी तैयार की है. उसका कोई भाई नहीं है, इसलिए हर साल वह जवानों को राखी भेजती है, इस बार उसने पीएम मोदी को भी राखी भेजा है.

By

Published : Aug 14, 2019, 11:26 AM IST

mantrita-sharma-will-send-rakhi-for-pm-modi-from-gwalior

ग्वालियर/जयपुर. कविता की पंक्तियों को पूरे जोश के साथ गाती छह साल की ये मासूम बेटी बड़े हौसलों वाली है. हर साल सरहद पर जवानों को राखी भेजने वाली मंत्रिता शर्मा ने इस बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रक्षा सूत्र भेजा है. जम्मू कश्मीर पुनर्गठन और आर्टिकल 370 में बदलाव होने वाले बिल के पास होने के बाद मंत्रिता पीएम मोदी से इतनी प्रभावित हुई कि उसने उनके लिए कविता लिखी है. उसने पीएम मोदी को बधाई राखी के साथ बधाई संदेश भी भेजा है.

पढ़े- स्वतंत्रता दिवस स्पेशल: गुलामी की बेड़ियां तोड़ आजाद हुआ भारत...प्रगति के पथ पर यूं बढ़ता रहा आगे

ग्वालियर की मंत्रिता का कोई भाई नहीं है लिहाजा हर साल वह सरहद पर देश की हिफाजत करने के लिए तैनात बहादुर जवानों को राखी भेजती थी. मंत्रिता का मानना है सैनिक हमारी और देश की रक्षा करते हैं.

MP की 'नन्ही परी' ने भेजी PM मोदी को राखी, चिट्ठी में लिखी जोश से भरी कविता

रक्षाबंधन पर सैनिक घर नहीं आ पाते इसलिए वह हर साल उन्हें राखी भेजती है. मंत्रिका बताती है कि कश्मीर मुद्दे पर मोदी सरकार ने जो फैसला किया वो अब तक कोई नहीं कर पाया. पीएम मोदी के कामों से प्रभावित होकर मंत्रिता ने एक ग्रीटिंग सीट पर तीन रंगों से राखी बनाई है. इतना ही नहीं ग्रीटिंग पर पीएम मोदी के लिए कविता भी लिखी है, जिसे वह डाक द्वारा पीएम मोदी को भेजेगी.

पढ़े-'चायवाला' सुनते ही अब भी कितना भड़कते हैं मणिशंकर, यकीन न हो तो देख लीजिए वीडियो

मंत्रिता इकलौती संतान है. उसे हमेशा भाई नहीं होने का मलाल रहता था. रक्षाबंधन के के15 दिन पहले से ही वह राखी बनाने में जुट जाती है. नन्हीं मंत्रिता की मां कहती है कि वो भारत मां की बेटी है और देश की सेवा करने वाले जवान ही उसके भाई हैं.

मंत्रिता भले ही महज छह साल की है लेकिन देश के प्रति उसकी सोच और जज्बा निश्चित तौर पर सलाम के काबिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details