राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में मंदिर केयर टेकर की हत्या करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

सोडाला थाना पुलिस ने मंदिर केयर टेकर की हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने मेहरा मंदिर राकड़ी सोडाला के केयर टेकर गिर्राज सिंह चौहान की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने हत्या के मामले में मुख्य आरोपी सुरेंद्र सिंह उर्फ बबलू को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 31, 2021, 10:56 PM IST

temple care taker murder,  murder accused arrest
जयपुर में मंदिर केयर टेकर की हत्या करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जयपुर.सोडाला थाना पुलिस ने मंदिर केयर टेकर की हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने मेहरा मंदिर राकड़ी सोडाला के केयर टेकर गिर्राज सिंह चौहान की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने हत्या के मामले में मुख्य आरोपी सुरेंद्र सिंह उर्फ बबलू को गिरफ्तार किया है. केयर टेकर की हत्या के मामले में पुलिस चारों आरोपी गिरफ्तार हो चुकी हैं.

डीसीपी साउथ हरेंद्र कुमार महावर के मुताबिक मेहरा मंदिर राखड़ी सोडाला जयपुर में रहने वाले मंदिर के केयरटेकर गिर्राज सिंह चौहान के हाथ पैर बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंस कर रात्रि के समय हत्या कर दी गई थी. आरोपियों ने चोरी के उद्देश्य से हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. सुबह मंदिर के गेट नहीं खोले जाने पर हत्या के मामले का पता चला. जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया और आरोपियों की तलाश शुरू की गई.

पढे़ं:सीकर के खंडेला में हत्या का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ

हत्या के मामले में आरोपी गोकुल को 28 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया गया. रविवार को हत्या के मास्टरमाइंड आरोपी सुरेंद्र उर्फ बबलू को भी गिरफ्तार किया गया है. मामले में कुल 4 आरोपी शामिल थे जिन्होंने योजना बनाकर मध्यरात्रि के बाद मंदिर परिसर की दीवार कूदकर प्रवेश किया और मंदिर केयर टेकर गिर्राज सिंह के मुंह में कपड़ा ठूंस कर हाथ पैर बांध दिए और कार्यालय का ताला तोड़कर कुछ सामान पार कर लिया.

हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे. पुलिस की स्पेशल टीम ने हत्या के मामले में सफलता हासिल करते हुए 2 विधि से संघर्षरत बालकों को निरुद्ध कर किशोर न्याय बोर्ड जयपुर के संरक्षण में भिजवाया. हत्या के मामले में सभी चारों आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details