राजस्थान

rajasthan

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने पुलिस थाने और क्वार्टर की स्थिति की रिपोर्ट मांगी...जानें क्यों

By

Published : Dec 15, 2020, 5:20 PM IST

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारियों ने कमिश्नरेट के चारो जिलों के जर्जर और खराब स्थिति वाले पुलिस थाने और पुलिस क्वार्टर की रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय भेजकर बजट पारित करवाया जाएगा. जर्जर या मरम्मत करवाने लायक पुलिस थानों के दिन जल्द ही फिरने वाले हैं.

Repair of Police Stations in Jaipur, Survey of Police Stations of Jaipur Police Commissionerate
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने पुलिस थाने और क्वार्टर की स्थिति की रिपोर्ट मांगी

जयपुर.राजस्थान में जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत आने वाले वो तमाम पुलिस थाने, जो जर्जर स्थिति में है या फिर जहां पर अनेक तरह की सुविधाओं का अभाव है, उन पुलिस थानों के दिन जल्द ही फिरने वाले हैं. इसके साथ ही ऐसे पुलिस क्वार्टर, जहां पर मरम्मत की बेहद आवश्यकता है, उसके लिए भी बजट पारित करवाया जा रहा है. इसके लिए पुलिस कमिश्नरेट से आला अधिकारियों ने चारों जिलों के डीसीपी से पुलिस थाने और पुलिस क्वार्टर की स्थिति को लेकर रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट प्राप्त होने पर रिपोर्ट को पुलिस मुख्यालय भेजकर बजट पारित करवाया जाएगा.

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने पुलिस थाने और क्वार्टर की स्थिति की रिपोर्ट मांगी

एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने बताया कि जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत आने वाले तमाम पुलिस थाने, चारों महिला थाने, चारों दुर्घटना थाने, मेट्रो थाना और साइबर थाना की स्थिति को लेकर संबंधित जिले के डीसीपी से रिपोर्ट मांगी गई है. इसके साथ ही तमाम पुलिस क्वार्टर को लेकर भी रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है.

पढ़ें-Reality Check : कहीं बिजली-पानी की समस्या तो कहीं सफाई व्यवस्था बेपटरी... कुछ शौचालयों में लटके मिले ताले

रिपोर्ट बनाने के लिए चारों जिलों के डीसीपी द्वारा पुलिस थानों और पुलिस क्वार्टर का सर्वे करवाया जा रहा है और उसके बाद एक रिपोर्ट बनाकर पुलिस कमिश्नरेट में पेश की जाएगी. उसके बाद उस रिपोर्ट को पुलिस मुख्यालय की हाउसिंग शाखा में एडीजी पौनुचामी को भिजवाया जाएगा. रिपोर्ट भेजे जाने के बाद मरम्मत कार्य को लेकर बजट पारित करवाया जाएगा और वह तमाम पुलिस थाने और पुलिस क्वार्टर जो जर्जर स्थिति में हैं, उनकी मरम्मत करवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details