राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 21, 2020, 9:16 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड 22-24 फरवरी तक मनाएगा स्वर्ण जयंती, सीएम भी करेंगे शिरकत

जयपुर हाउसिंग बोर्ड अपनी योजनाओं की सफलता और बोर्ड के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष में 22 से 24 फरवरी तक स्वर्ण जयंती उत्सव मनाने जा रहा है. जिसमें 22 फरवरी को ब्लड डोनेशन कैंप से शुरुआत कर, स्वतंत्रता सेनानी द्वारकादास की प्रतिमा अनावरण किया जाएगा और 23 तारीख को पुरस्कार वितरण में बॉलीवुड नाइट और 24 तारीख को मोटिवेशनल सेमिनार के साथ समापन किया जाएगा.

जयपुर न्यूज, jaipur news
हाउसिंग बोर्ड का स्वर्ण जयंती वर्ष कार्यक्रम

जयपुर. हाउसिंग बोर्ड नीलामी उत्सव के जरिए ज्यादा से ज्यादा आवास बेचने के लिए हाउसिंग बोर्ड ने जहां उपभोक्ताओं के लिए उपहार योजना शुरू की. तो वहीं उन्हीं उपभोक्ताओं के साथ मिलकर अब हाउसिंग बोर्ड अपनी स्थापना के 50 साल का जश्न मनाना चाहता है. बोर्ड 22 से 24 फरवरी को स्वर्ण जयंती उत्सव मनाने जा रहा है.

बोर्ड के गठन का ये 50वां साल है. इस उपलक्ष्य में पहले दिन 22 फरवरी को सामाजिक सरोकार पर काम किया जाएगा, जिसके तहत पूरे राज्य में एक साथ रक्तदान, नेत्रदान और अंगदान का बड़ा शिविर लगाया जा रहा है. और पूरे राज्य में एक ही दिन में 5000 से ज्यादा यूनिट ब्लड एकत्र करने का लक्ष्य रखा है.

हाउसिंग बोर्ड का स्वर्ण जयंती वर्ष कार्यक्रम

इसी दिन हाउसिंग बोर्ड के संस्थापक अध्यक्ष द्वारकादास की मूर्ति का अनावरण मानसरोवर से द्वारकादास उद्यान में किया जाएगा. खुद सीएम अशोक गहलोत और यूडीएच मंत्री इसका अनावरण करेंगे.

पढ़ेंःपरिवहन विभाग भ्रष्टाचार मामले में भाजपा ने मांगा मंत्री का इस्तीफा, Call recording सार्वजनिक करने की

इसी तरह 23 फरवरी को राज्य स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें मंडल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाएगा और इसी दिन शाम को नीरजा मोदी स्कूल के खेल ग्राउंड में बॉलीवुड नाइट का आयोजन किया जाएगा. जिसमें बॉलीवुड सिंगर उदित नारायण और अल्का याग्निक प्रस्तुति देंगी. वहीं 24 तारीख को हाउसिंग बोर्ड परिसर में ही कर्मचारियों के लिए मोटिवेशनल सेमिनार आयोजित की जाएगा.

पढ़ेंःप्रदेश के करीब 8 लाख कर्मचारी सरकार से नाखुश, 24 से 28 फरवरी तक धरना

इस दौरान सीएम अशोक गहलोत हाउसिंग बोर्ड से जुड़ी नई योजनाओं की घोषणा भी करेंगे. इसके अलावा राज्य भर में जहां-जहां हाउसिंग बोर्ड के आवंटी है, उनके लिए मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. वहीं आज स्वर्ण जयंती उपहार योजना के तहत हाउसिंग बोर्ड का आवास खरीदने वाले पांच फ्लैट धारकों की मारुति कार, और 20 एक्टिवा स्कूटर के लिए लॉटरी निकाली गई. इन उपभोक्ताओं को भी 23 तारीख को होने वाले आयोजन के दौरान सीएम के हाथों चाबी दिलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details