राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 2, 2020, 9:13 AM IST

Updated : Mar 2, 2020, 10:54 AM IST

ETV Bharat / city

जयपुर: सिलेंडर में ब्लास्ट के बाद ढहा मकान, 2 लोगों की मौत, एक ही हालत गंभीर

सोमवार की सुबह राजधानी के परकोटा क्षेत्र में चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर मंदिर के पास एक घर में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट के बाद एक मकान धाराशायी हो गया. पढ़ें विस्तृत खबर...

cylinder blast in jaipur, सिलेंडर ब्लास्ट, मलबे में दबे लोग, जयपुर हादसा
सिलेंडर ब्लास्ट से मकान ढहा

जयपुर.राजधानी के चारदीवारी इलाके में चौड़ा रास्ता स्थित एक मकान में तेज धमाके के साथ सलेंडर फट गया. इस ब्लास्ट के कारण मकान का एक बड़ा हिस्सा गिर गया. मकान के मलबे के नीचे परिवार के कुछ लोग दब गए. मलबे में दबने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है.

सिलेंडर ब्लास्ट से मकान ढहा

इससे पहले ब्लास्ट से चीख पुकार मची तो स्थानीय लोग मदद के लिए दौड़े. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस, एंबुलेंस और सिविल डिफेंस की टीम भी पहुंची. डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार, एडीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता, एसीपी अशोक चौहान और दो थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है. हालांकि, मलबे में दबे लोगों की संख्या तीन बताई जा रही है. फिलहाल सिविल डिफेंस की टीम राहत कार्य में जुटी हुई है.

हो सकता था बड़ा हादसा....

आज सोमवार होने के कारण ताड़केश्वर महादेव मंदिर में सैंकड़ों की संख्या में भक्त पहुंचे थे. गनीमत रही कि ज्यादा लोग इस हादसे से हताहत नहीं हुए. जानकारी के मुताबिक ताड़केश्वर मंदिर के एकदम नजदीक स्थित मकान में यह धमाका हुआ. एतिहात के तौर पर ताड़केश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद किया गया.

हादसा उस समय हुआ जब परिवार की एक महिला गैस चूल्हे पर चाय बना रही थी. इसी दौरान गैस की पाइप और सलेंडर ने आग पकड़ ली. कोई कुछ कर पाता इससे पहले ही तेज धमाका हो गया. फिलहाल घायलों की सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Last Updated : Mar 2, 2020, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details