राजस्थान

rajasthan

साढ़े तीन बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास, JDA दस्ते ने ध्वस्त किए निर्माण

By

Published : Feb 26, 2020, 7:45 AM IST

जयपुर विकास प्राधिकरण ने मंगलवार को जोन 10 में कार्रवाई करते हुए, साढ़े तीन बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया. इसके अलावा जोन 5 में इकोलॉजिकल जोन में बनाए गए 25 फ्लैटों को भी ध्वस्त किया गया. पढ़ें विस्तृत खबर....

JDA, जेडीए, राजस्थान न्यूज, Rajasthan
अवैध निर्माण पर चला जेडीए का डंडा

जयपुर. जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को सामूहिक अभियान के तहत विभिन्न जगहों पर कार्रवाई की. दस्ते ने जोन 10 में राजेंद्र नगर विस्तार खोरी रोपाडा में करीब साढ़े 3 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयासों पर पानी फेर दिया. जालसाजों ने कॉलोनी में ग्रेवल सड़के डाल ली गई थी. जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त कर कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया.

अवैध निर्माण पर चला जेडीए का डंडा

इसी जोन में ही खो नागोरिया क्षेत्र पालड़ी मीणा में इकोलॉजिकल जोन में 25 फ्लैटों में अवैध रूप से डीपीसी लेवल तक निर्माण कर लिया गया था. जिन्हें जेसीबी की सहायता से ध्वस्त किया गया.

यह भी पढ़ेंः भ्रष्टाचार में शामिल सात परिवहन अधिकारियों पर गिरी गाज, आयुक्त ने सभी को किया निलंबित

वहीं जोन 5 में गोपालपुरा बाईपास पर सूर्य नगर प्लॉट नंबर 218 में सेट बैक बायलॉज का गंभीर वायलेशन किया गया था. यहां G+3 के फ्लैट और स्टील्थ पार्किंग में बने 2 अवैध फ्लैट, तीसरी मंजिल पर किए गए निर्माण और दूसरे अवैध निर्माणों को लोखंडा, मशीन गैस कटर और जेसीबी की सहायता से ध्वस्त किया गया.

इसके अलावा जोन 6 झोटवाड़ा में ओवर ब्रिज के नीचे अवाप्तशुदा जमीन पर करीब 200 फीट लंबी और 10 फीट ऊंची बाउंड्री वॉल और अन्य अतिक्रमण कर लिया गया था. जिन्हें ध्वस्त कर भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details