राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मूक बाधिर छात्राओं को बांटे सेनेटरी नैपकिन

राजधानी जयपुर में भाजपा पार्षद और कार्यकर्ताओं ने मूक-बाधिर छात्राओं को पर्सनल हाइजीन के बारे में बताया और सेनेटरी नैपकिन बांटे. साथ ही छात्रावास की छात्राओं को पर्सनल हाइजीन का महत्व भी समझाया गया.

jaipur news, sanitary napkins, जयपुर समाचार, भाजपा कार्यकर्ता

By

Published : Oct 6, 2019, 9:36 AM IST

जयपुर.राजधानी में भाजपा पार्षद और कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सेठ आनंदीलाल पोद्दार मूक बधिर विद्यालय में मूक-बधिर सप्ताह के तहत स्कूल के कन्या छात्रावास में छात्राओं को पर्सनल हाइजीन के बारे में समझाया और उन्हें सेनेटरी नैपकिन बांटे. इस दौरान स्कूल के बालिकाओं ने भी ये वायदा किया कि वे उनकी बताई गई सावधानियों का ध्यान रखेंगी. ताकि बीमारियों से बचा जा सके.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांटे मूक बाधिर छात्राओं को सेनेटरी नैपकिन

इस दौरान पार्षद श्वेता शर्मा और उनकी टीम शनिवार को मूक बधिर विद्यालय में पहुंची. श्वेता शर्मा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कन्या छात्रावास की छात्राओं को पर्सनल हाइजीन का महत्व समझाया. उन्हें बताया गया कि इस दौरान किन-किन सावधानियों का ध्यान रखा जाता है. वहीं छात्रावास की बालिकाओं को सेनेटरी नैपकिन के फायदे और उसके उपयोग के बारे भी में बताया गया.

यह भी पढ़ें- गाइड से लेकर CCF तक तय होगी जिम्मेदारी, पेड़ कटे या अतिक्रमण हुआ तो मिलेगी चार्जशीट : मंत्री सुखराम बिश्नोई

टीम ने छात्राओं को समझाया कि सेनेटरी नैपकिन का उपयोग करके कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है. इस दौरान बालिकाओं ने भी पार्षद श्वेता वर्मा और उनकी टीम की बातों को ध्यान से सुना और वायदा किया कि वे उनकी बताई गई सावधानियों का ध्यान रखेंगी ताकि बीमारियों से बचा जा सके. इस दौरान बड़ी संख्या में बालिकाएं मौजूद थी.

इस दौरान टीम के सदस्यों में सुमन शर्मा, रेणु भाटिया, प्रज्ञा शर्मा, अनिता पहवा, स्मिता शर्मा आदि सदस्य उपस्थित रहे. वहीं पार्षद श्वेता शर्मा ने कहा कि वे आगे भी इसी तरह से मूक बधिर बच्चों की मदद करती रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details