राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर सेंट्रल जेल में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते तीन दिनों में अधीक्षक समेत 22 कैदी मिले संक्रमित

कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जयपुर की सेंट्रल जेल में भी लगातार कैदी संक्रमित पाए जा रहे हैं. बीते तीन दिनों में 22 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जेल में बनाए गए कोविड वार्ड में कैदियों का इलाज जारी है. साथ ही परिसर को भी सैनिटाइज किया जा रहा है.

By

Published : Aug 20, 2020, 6:55 PM IST

22 inmates including jail superintendent Corona positive
जेल अधीक्षक समेत 22 कैदी कोरोना पॉजिटिव

जयपुर. कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जयपुर सेंट्रल जेल में लगातार कैदियों के कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है. जेल में पिछले 3 दिनों में 22 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके चलते जेल प्रशासन के भी हाथ-पांव फूले हुए हैं. हालांकि जेल में बनाए गए कोविड वार्ड में कैदियों का इलाज चल रहा है. यहां पर स्वास्थ्य कर्मियों की टीम लगातार कैदियों पर नजर बनाए हुए है.

जेल अधीक्षक समेत 22 कैदी कोरोना पॉजिटिव

जयपुर सेंट्रल जेल में जेल अधीक्षक समेत 22 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसे देखते हुए जेल प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य संबंधी तमाम कदम उठाए जा रहे हैं. कोरोना की चपेट में आए कैदियों के साथ जेल में और कौन-कौन कैदी बंद थे, उनकी लिस्ट भी तैयार की जा रही है. पॉजिटिव पाए गए सभी कैदियों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. इसके साथ ही संपर्क में आए तमाम कैदियों की कोरोना जांच की जा रही है. इसके साथ ही सभी कैदियों से मास्क लगाए रहने और बार-बार साबुन से हाथ धोते रहने के लिए भी कहा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत कोरोना पॉजिटिव, CM गहलोत ने की स्वस्थ होने की कामना

वहीं, कैदियों के साथ संपर्क में रहे जेल कर्मचारियों की भी कांटेक्ट लिस्ट तैयार की जा रही है. कैदियों के संपर्क में आए जेल कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है. इसके साथ ही जेल परिसर को लगातार सैनिटाइज करने का काम भी किया जा रहा है. जेल में आ रहे नए कैदियों को आइसोलेशन वार्ड में स्वास्थ्य कर्मियों के ऑब्जर्वेशन में रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details