राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 10, 2021, 5:49 PM IST

ETV Bharat / city

Rajasthan Congress जन जागरण अभियान की आधी अधूरी तैयारी, प्रशिक्षण दिए बिना ही सीधे ही भेज दिए नेताओं के नाम

महंगाई के विरोध में 14 नवंबर से प्रस्तावित जन जागरण अभियान (Congress's public awareness campaign) को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का उत्साह ठंडा दिखाई दे रहा है. क्योंकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अभियान को लेकर कोई प्रशिक्षण नहीं दिया है.

jaipur news, Rajasthan News
ललित तूनवाल प्रभारी सचिव राजस्थान कांग्रेस

जयपुर. कांग्रेस पार्टी का 14 से 29 नवंबर तक देशभर में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों और महंगाई के खिलाफ जन जागरण अभियान शुरू होना प्रस्तावित है. लेकिन इस अभियान को लेकर अब तक राजस्थान कांग्रेस का उत्साह ठंडा नजर आ रहा है.

हालात यह है कि इस अभियान को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिए जो प्रशिक्षण कार्यक्रम 2 नवंबर तक प्रदेश स्तर पर पूर्ण करने थे, लेकिन प्रशिक्षण कार्यक्रम नहीं हुए. दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने इस बार यह तय किया था कि 14 नवंबर से शुरू होने वाले अभियान को लेकर कुछ कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करना था.

जिनके नेतृत्व में ही यह जन जागरण अभियान होना था, पार्टी की ओर से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 30 अक्टूबर तक हर संसदीय क्षेत्र में 10 प्रशिक्षकों का चयन कर उन्हें प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रशिक्षण दिया जाना था. बाद में इन्हीं प्रशिक्षकों द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 10-10 पर प्रशिक्षको का चयन कर उन्हें 2 नवंबर तक प्रशिक्षित करना था.

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल और मंत्रिमंडल विस्तार के भंवर में फंसे सीएम गहलोत, डोटासरा संग पहुंचे दिल्ली...आलाकमान से मंत्रणा कर लेंगे अहम निर्णय

लेकिन अब जब अभियान शुरू होने में केवल 4 दिन का समय शेष रहा है. इसके बावजूद पार्टी की ओर से प्रशिक्षण शिविर नहीं करवाए. प्रशिक्षण शिविर नहीं होने के चलते प्रदेश कांग्रेस की ओर से बिना प्रशिक्षण के ही प्रशिक्षकों के नाम एआईसीसी को भिजवा दिए गए हैं.

अब इन्हें बिना प्रशिक्षण पाए प्रशिक्षकों के जिम्मे यह पूरा अभियान होगा. हालांकि पार्टी नेता यह दावा करते नजर आते हैं की पार्टी में सब ठीक चल रहा है वह जन जागरण अभियान राजस्थान में चले अन्य अभियानों की तरह सफल साबित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details