राजस्थान

rajasthan

जयपुर के अनाज व्यापारी से 70 लाख की ठगी, हैदराबाद के फर्म संचालक पर FIR

By

Published : Feb 6, 2021, 10:22 AM IST

राजधानी के मुहाना थाना इलाके में एक अनाज व्यापारी से हैदराबाद की फर्म संचालक की ओर से बाजरे का सौदा कर 70 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पीड़ित अनाज व्यापारी कैलाश चंद शर्मा ने मुहाना थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. उधर, राजधानी की जालूपुरा थाना पुलिस विधायक संदीप शर्मा का आईपैड ढूंढने में जुटी हुई है. इधर, राजधानी के ब्रह्मपुरी थाना इलाके में चोरों ने एक सूने मकान को निशाना बनाते हुए नगदी और जेवर चुराने की वारदात को अंजाम दिया है. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.

हैदराबाद के फर्म संचालक पर FIR, Rajasthan Crime News
जयपुर के अनाज व्यापारी से 70 लाख की ठगी

जयपुर.राजधानी के मुहाना थाना इलाके में एक अनाज व्यापारी से हैदराबाद की फर्म संचालक की ओर से बाजरे का सौदा कर 70 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पीड़ित अनाज व्यापारी कैलाश चंद शर्मा ने मुहाना थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पीड़ित की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि हैदराबाद की एक फर्म बालाजी ट्रेडर्स के संचालक संचित बंसल ने व्यापारी से संपर्क कर बाजरा भेजने को कहा, इसके साथ ही उसने इस बात का भी हवाला दिया कि वह कुचामन, बगरू और चाकसू से भी अनाज हैदराबाद मंगवाता है.

यह भी पढ़ेंःबीकानेर: लूट, नकबजनी और मोबाइल चोरी के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग निरुद्ध

व्यापारी का विश्वास जीतने के लिए 50 लाख रुपए का माल हैदराबाद पहुंचने पर जालसाज ने पूरा भुगतान कर दिया. इसके बाद जालसाज ने अनाज व्यापारी से 18 गाड़ी बाजरा और मंगवाया जिसकी कीमत 70 लाख रुपए थी. जब जयपुर से माल हैदराबाद में डिलीवर हो गया तो जालसाज संचित बंसल ने 3 से 4 दिन में भुगतान करने की बात कही. 5 दिन बीत जाने के बाद भी जब पीड़ित अनाज व्यापारी को भुगतान राशि नहीं मिली तो उसने संचित से संपर्क करना चाहा तो उसका मोबाइल फोन बंद आया. इस पर पीड़ित ने हैदराबाद में कुछ अन्य जानकार व्यापारियों से संपर्क कर संचित के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि वह फर्म बंद कर फरार हो गया है. इसके बाद पीड़ित व्यापारी ने मुहाना थाने में प्रकरण दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

विधायक का आईपैड ढूंढ रही पुलिस

राजधानी की जालूपुरा थाना पुलिस विधायक संदीप शर्मा का आईपैड ढूंढने में जुटी हुई है. दरअसल 31 जनवरी को एमएलए आवास खाली करते समय कोई अज्ञात व्यक्ति विधायक संदीप शर्मा का आईपैड चुरा कर ले गया, जिस के संबंध में विधायक के परिचित कुलदीप मेहरा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस प्रकरण की जांच में जुट गई है और एमएलए आवास के आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःपालीः IOC पाइप लाइन से तेल चोरी में खुल रही नई परतें...एक और थानाध्यक्ष की भूमिका संदिग्ध

सूने मकान में चोरी

राजधानी के ब्रह्मपुरी थाना इलाके में चोरों ने एक सूने मकान को निशाना बनाते हुए नगदी और जेवर चुराने की वारदात को अंजाम दिया है. इस संबंध में शारदा शर्मा की ओर से ब्रह्मपुरी थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. शारदा शर्मा अपनी बेटी से मिलने के लिए जयपुर से बाहर गईं थी और इसी दौरान मकान सूना देख चोरों ने वारदात को अंजाम दिया. चोर तकरीबन 2 लाख रुपए के जेवर और 50 हजार रुपए की नकदी चुराकर फरार हो गए. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details