राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में एचआर कॉन्क्लेव का 16 और 17 दिसंबर को होगा आयोजन

राजधानी जयपुर में उच्च शिक्षा को लेकर कॉन्क्लेव आयोजित होने जा रहा है. दो दिवसीय इस कॉन्क्लेव में हायर एजुकेशन को लेकर मंथन किया जाएगा. कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मंगलवार को शिक्षा संकुल में बैठक हुई. उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी और तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग बैठक में मौजूद रहे.

By

Published : Dec 10, 2019, 10:06 PM IST

HR Conclave will be held on 16 and 17 December, jaipur news, जयपुर न्यूज
एचआर कॉन्क्लेव का 16 और 17 दिसंबर को होगा आयोजन

जयपुर. राजधानी में उच्च शिक्षा को लेकर कॉन्क्लेव आयोजित होने जा रहा है, दो दिवसीय इस कॉन्क्लेव में हायर एजुकेशन को लेकर मंथन किया जाएगा.

एचआर कॉन्क्लेव का 16 और 17 दिसंबर को होगा आयोजन

बता दें कि कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मंगलवार को शिक्षा संकुल की बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी और तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग बैठक में मौजूद रहे. वहीं इस दौरान उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों सहित राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति ने भी बैठक में शिरकत की. उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि कॉन्क्लेव का उद्देश्य राजस्थान के युुवाओं को विश्व परिपेक्ष्य में क्या कुछ चल रहा है उसकी जानकारी देना है.

पढ़ेंःपुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर जयपुर में कर्मचारियों का प्रदर्शन

वहीं कॉन्क्लेव में 10 देश के एम्बेसडर, 15 राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होगे. उन्होंने कहा की इस कॉन्क्लेव के माध्यम से युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. वहीं कई यूनिवर्सिटी के विशेषज्ञ इस दौरान मौजूद रहेंगे. बता दें कि तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग ने बताया की तीसरी बार ये कॉन्क्लेव होने जा रही है. गर्ग ने कहा की इस कॉन्क्लेव से युवाओं को अपने विचार शेयर करने का मौका मिलेगा साथ ही रोजगार के अवसर भी मिलेंगे.

पढ़ेंःसबके सुझावों से बनाएंगा संग्रह ,संतुलित , समावेशी जनता का बजट :मुख्यमंत्री

कॉन्क्लेव में हैकाथोन का भी आयोजन होगा, जिसमें 150 से ज्यादा टीमें भाग लेंगी और बेहतर प्रेन्सेंटशन देने वाली टीम को पुरस्कृत भी किया जाएगा. गर्ग ने बताया की 2012 में पहली बार ये कॉन्क्लेव उदयपुर में आयोजित हुई थी, दूसरी बार 2018 में जयपुर में आयोजित हुई थी. वहीं एचआर कॉन्क्लेव का ये तीसरा मौका है, जो जयपुर में आयोजित होने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details