राजस्थान

rajasthan

जयपुर : अनशन पर बैठे दो बीएसटीसी अभ्यर्थियों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

By

Published : Oct 20, 2021, 10:03 PM IST

जयपुर में प्राथमिक कक्षाओं की शिक्षण व्यवस्थाओं से बीएड अभ्यर्थियों को बाहर करने की मांग को लेकर अनशन कर रहे दो अभ्यर्थियों को तबीयत बिगड़ गई है. दोनों को सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

jaipur news, Rajasthan News , health of two BSTC candidates sitting on fast deteriorated
अनशन पर बैठे दो बीएसटीसी अभ्यर्थियों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

जयपुर. प्राथमिक कक्षाओं की शिक्षण व्यवस्थाओं से बीएड अभ्यर्थियों को बाहर करने की मांग को लेकर अनशन कर रहे दो अभ्यर्थियों की बुधवार को तबीयत बिगड़ गई. इन्हें एसएमस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.


बीएसटीसीधारी अभ्यर्थी पिछले 11 दिन से राजधानी जयपुर में शहीद स्मारक पर आंदोलन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि पहली से पांचवीं कक्षा तक पढ़ाने की जिम्मेदारी बीएसटीसीधारी अभ्यर्थियों को दी जाए. प्राथमिक कक्षाओं की शिक्षण व्यवस्था से बीएडधारी अभ्यर्थियों को बाहर किया जाए. इस मांग को लेकर दो बीएसटीसीधारी अभ्यर्थी बीते सोमवार से अनशन पर बैठे थे. बुधवार रात को उनकी तबीयत बिगड़ गई. इसकी जानकारी मिलने पर भारी पुलिस जाब्ते के बीच उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

पढ़ें.जयपुर : बीएसटीसी अभ्यर्थियों ने शुरू किया आमरण अनशन

हालांकि, दोनों अनशनकारियों ने अस्पताल जाने से मना कर दिया था और धरनास्थल पर ही अनशन जारी रखने पर अड़ गए थे. लेकिन स्वास्थ्य में ज्यादा गिरावट के कारण पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details