राजस्थान

rajasthan

REET Exam को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, 24 घंटे चालू रहेगी सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं

By

Published : Sep 25, 2021, 11:27 AM IST

रीट परीक्षा (REET Exam) को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अब अलर्ट मोड पर आ गया है. विभाग ने किसी भी तरह की आपातकालीन परिस्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को 24 घंटे चालू रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.

REET Exam Latest News, Health department alert
REET Exam

जयपुर. 26 सितंबर को प्रदेश में रीट परीक्षा (REET Exam 2021) का आयोजन किया जा रहा है. करीब 16 लाख से अधिक अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे. ऐसे में परीक्षा को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी अब अलर्ट मोड पर आ गया है. विभाग ने किसी भी तरह की आपातकालीन परिस्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को 24 घंटे चालू रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.

पढ़ें- REET Exam: राजधानी में आज से थ्री टियर व्यवस्था, 5 अस्थाई और 24 क्लस्टर बस स्टैंड

मामले को लेकर हेल्थ डायरेक्टर डॉक्टर केके शर्मा ने बताया कि परीक्षा को लेकर लाखों की संख्या में अभ्यर्थी प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पहुंच रहे हैं. ऐसे में मेडिकल से जुड़ी किसी भी आपातकालीन परिस्थिति से निपटने के लिए चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर रहेगा ताकि मेडिकल संबंधित सेवाएं जरूरत पड़ने पर भेजी जा सके.

इसको देखते हुए प्रदेश के सभी सीएचसी और पीएचसी सेंटर को 24 घंटे चालू रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. खास तौर पर राज्य में रोडसाइड स्वास्थ्य इकाइयों पर विशेष व्यवस्था करने के भी आदेश जारी किए गए हैं.

26 सितंबर को REET Exam

आपको बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 26 सितम्बर को राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET Exam 2021) आयोजित कर रहा है. इसके लिए राज्य में 3 हज़ार 993 परीक्षा केन्द्र बनाये गए हैं. रीट (Reet Exam) की दोनों स्तरों की परीक्षा में 25 लाख 35 हज़ार 542 अभ्यर्थी (REET Aspirant) परीक्षा में प्रविष्ट होंगे. द्वितीय स्तर की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से 12:30 बजे तक के सत्र में होगी.

पढ़ें-REET Exam 2021 के मुख्य समन्वयक डॉ. डीपी जारोली ने दी 'फाइनल' जानकारी..रीट अभ्यर्थी ध्यान से पढ़ें

इस परीक्षा में 12 लाख 67 हज़ार 539 परीक्षार्थी प्रविष्ट होंगे. जबकि प्रथम स्तर की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 05:00 बजे तक के सत्र में होगी.इस परीक्षा में 12 लाख 67 हज़ार 983 परीक्षार्थी प्रविष्ट होंगे. परीक्षार्थी को परीक्षा प्रारंभ होने से आधे घण्टे पहले तक ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details