राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Political Update: भाजपा विधायकों को कटारिया ने फोन पर किया अलर्ट, कभी भी बुलाया जा सकता है जयपुर

By

Published : Jul 13, 2020, 3:26 PM IST

प्रदेश में आए सियासी भूचाल के बीच नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भाजपा विधायकों को किसी भी समय जयपुर आने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस के पास संख्या बल कम रहा तो भाजपा राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकती है और तब भाजपा विधायकों को तुरंत जयपुर बुलाया जा सकता है.

Sachin Pilot latest news, rajasthan political update, rajasthan political crisis
बीजेपी विधायकों को कटारिया ने फोन पर अलर्ट किया

जयपुर. प्रदेश में चल रहे सियासी उठापटक के बीच नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भाजपा के सभी विधायकों को फोन कर किसी भी समय जयपुर आने के निर्देश पर अलर्ट रहने को कहा है. गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि पार्टी किसी भी समय उन्हें जयपुर आने के निर्देश दे सकती है, ऐसी स्थिति में वे तैयार रहें.

बीजेपी विधायकों को कटारिया ने फोन पर अलर्ट किया

संभवत: कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच अब भाजपा की निगाहें कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों पर है. जिन्होंने कांग्रेस विधायक दल की बैठक से दूरी बनाकर रखी. वहीं, पीसीसी चीफ सचिन पायलट का अगला कदम क्या होगा इस पर भी भाजपा नेताओं की नजरें बनी हुई है. ऐसी स्थिति में अगर कांग्रेस के पास संख्या बल कम रहा तो भाजपा राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकती है और तब भाजपा विधायकों को तुरंत जयपुर बुलाया जा सकता है.

पढ़ें-राजस्थान में घमासान : गहलोत का फायदा या पायलट को नुकसान

बता दें कि सियासी गलियारों में सचिन पायलट की नाराजगी को भाजपा के संपर्क से जोड़कर देखा जा रहा है. वहीं, अब तक ना तो पायलट ने भाजपा का दामन थामा है और ना ही असंतुष्ट कांग्रेसी विधायकों ने अपना पाला बदला है. लेकिन इससे पहले बीजेपी के स्तर पर संभावित घटनाक्रमों को ध्यान में रखते हुए तैयारी शुरू कर दी गई है.

PCC कार्यालय से हटे पायलट के पोस्टर-बैनर..

राजस्थान में सियासी भूचाल अपने चरम पर है. कहा जा रहा है कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत में सबसे ज्यादा अगर किसी पर बात बिगड़ी है तो वह राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के पद को लेकर. इसी खींचतान के चलते पायलट का पीसीसी चीफ की कुर्सी से जाना लगभग तय माना जा रहा है. यही वजह है कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के पोस्टर हटाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details