राजस्थान

rajasthan

Exclusive interview: मैं सीएम पद की दौड़ में ना था, ना हूं और ना रहूंगाः गुलाब चंद कटारिया

By

Published : Jan 17, 2021, 5:37 PM IST

Updated : Jan 17, 2021, 6:26 PM IST

प्रदेश भाजपा में इन दिनों नेताओं के समर्थकों की ओर से सोशल मीडिया पर बनाए जा रहे उनकी टीम के पेज से जुड़े विवाद काफी सामने आ रहे हैं. इस विवाद पर बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि वो ना मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे ना हैं और ना ही रहेंगे. सोशल मीडिया पर चल रहे विवाद से जुड़े मामले में ईटीवी भारत से खास बातचीत में कटारिया ने यह बात कही.

गुलाब चंद कटारिया का इंटरव्यू, Gulab Chand Kataria interview
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया

जयपुर.प्रदेश भाजपा में इन दिनों नेताओं के समर्थकों की ओर से सोशल मीडिया पर बनाए जा रहे उनकी टीम के पेज से जुड़े विवाद काफी सामने आ रहे हैं. इस विवाद पर बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि वो ना मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे ना हैं और ना ही रहेंगे. क्योंकि यदि सोशल मीडिया पर इस तरह नेताओं के चेहरे प्रोजेक्ट करने से ही कोई मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनाया जाता तो आज नरेंद्र मोदी जैसा व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री नहीं बन पाता. सोशल मीडिया पर चल रहे विवाद से जुड़े मामले में ईटीवी भारत से खास बातचीत में कटारिया ने यह बात कही.

सोशल मीडिया पर चल रहे विवाद पर बोले कटारिया

भाजपा में होता है सामूहिक निर्णय

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने इस दौरान यह भी कहा की भाजपा में व्यक्ति पूजा नहीं होती बल्कि पार्टी ही सर्वोपरि होती है. कटारिया के अनुसार बीजेपी का अब तक का इतिहास तो यही रहा है, लेकिन यदि कोई इस प्रकार से कर रहा है तो वह पार्टी को अब तक समझ ही नहीं पाया.

पढ़ेंःराजस्थान ACB में 12 इंस्पेक्टर ने ली ज्वॉइनिंग, 6 के हुए तबादले

अगले मुख्यमंत्री पद के चेहरे को प्रोजेक्ट करने से जुड़े सवाल पर कटारिया ने कहा हमारी पार्टी में निर्णय सामूहिक होता है और ना तो अभी कोई इसका दावेदार है और ना ही कोई निर्णय हुआ है. कटारिया ने यह भी कहा कि यह केवल सोशल मीडिया पर चल रही कुश्ती है. जबकि पार्टी के भीतर ऐसा कुछ नहीं है.

आगे भी जो जिम्मेदारी मिलेगी इमानदारी से करूंगा निर्वाहन

ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान गुलाबचंद कटारिया ने यह भी कहा कि अपने 40 साल के राजनीतिक करियर में उन्होंने कभी भी आगे बढ़कर बीजेपी से कुछ नहीं मांगा. फिर चाहे गृह मंत्री की जिम्मेदारी हो या पार्टी प्रदेश अध्यक्ष. नेता प्रतिपक्ष की कटारिया के अनुसार जो भी कुछ दिया पार्टी ने आगे बढ़ कर दिया उस जिम्मेदारी को इमानदारी से निभाया. कटारिया के अनुसार भविष्य में भी जो जिम्मेदारी मुझे दी जाएगी मैं ईमानदारी से और अपनी पूरी ताकत से उसे पूरा करूंगा. कटारिया ने यह बात उनके मुख्यमंत्री पद की दौड़ से जुड़े सवाल के जवाब में कही.

सोशल मीडिया पर मैं थोड़ा कमजोर हूं

ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि सोशल मीडिया आज एक बड़ा साधन है. अपनी बात रखने का और नेताओं के समर्थक इस का ही उपयोग करते हैं. हालांकि इस दौरान कटारिया यह कहने से भी संकोच करते नजर नहीं आए कि वह सोशल मीडिया से जुड़ी गतिविधियों पर कमजोर है.

पढ़ेंःमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की राज्यपाल से मुलाकात, सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म

कटारिया ने इस दौरान यह भी कहा कि मैं हमेशा अपने साथियों से भी जब मिलता हूं तो यही बात कहता हूं कि व्यक्ति पूजा के बारे में ना सोचे बल्कि पार्टी के लिए सोचे. क्योंकि हम उस पार्टी से जुड़े हैं. इसे राष्ट्रीय निर्माण में अपनी भूमिका निभानी है. कटारिया ने कहा जब भी कोई मेरे व्यक्तिगत रूप से नारे लगाता है तब भी मैं रोक देता हूं. कटारिया ने कहा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करना चाहिए, लेकिन इसका उपयोग आम जनता की समस्याओं को उठाने और उसमें पार्टी का वर्जन रखने के लिए होना चाहिए, लेकिन व्यक्तिगत हितों और व्यक्ति पूजा के लिए इसका इस्तेमाल हो यह गलत है.

गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि वो मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं

हमारे यहां कोई विवाद नहींः

ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान जब गुलाबचंद कटारिया से पूछा गया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के कई नेता प्रदेश भाजपा में गुटबाजी का आरोप लगा चुके हैं और यह तक कह चुके हैं कि भाजपा में तो 5-6 नेताओं ने तो खुद को संभावित मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में भी प्रोजेक्ट करना शुरू कर दिया. गुलाबचंद कटारिया ने कांग्रेस के इस आरोप को निराधार बताया और यह भी कहा कि बीजेपी में तो ऐसा कोई विवाद नहीं है और ना इस प्रकार के आरोपों में कोई सत्यता है.

पढ़ेंःSpecial: राजे ही नहीं इन BJP नेताओं की भी सोशल मीडिया पर बनी है टीम...क्या भाजपा में सब कुछ है सही !

कटारिया ने कहा कांग्रेस का अपना दुख है क्योंकि उनके घर में फूट है और मन को संतोष देने के लिए वह आरोप बीजेपी पर लगाते हैं. कटारिया ने कहा कि कांग्रेस के भीतर चल रहा 36 का आंकड़ा सबको नजर आ रहा है और कांग्रेस में चल रही अंदरूनी कलह भी सबको दिख रही है, लेकिन बीजेपी में ऐसा कोई भी विवाद नहीं है और इस पार्टी में जिसने भी विवाद करने का काम किया उसका कोई अता पता भी नहीं लगता.

गौरतलब है कि पिछले दिनों वसुंधरा राजे समर्थक मंच की ओर से सोशल मीडिया पर अलग-अलग जिलों की कार्यकारिणी से जुड़ा पोस्ट सामने आया था, जिसके बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया था. उसके बाद फेसबुक पर प्रदेश भाजपा से जुड़े कई प्रमुख नेताओं के उनके समर्थकों की ओर से बनाई गई उनके नाम की टीम से जुड़े फेसबुक पेज भी नजर आए. हालांकि ये पेज समर्थकों की ओर से बनाए गए थे, लेकिन इस प्रकार की गतिविधियों ने पार्टी के भीतर ही आगामी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर सियासी चर्चाओं में जन्म ले लिया था, जिस पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने अपनी बात रखी है.

Last Updated : Jan 17, 2021, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details