राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: 74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रोशनी में नहाई सरकारी इमारतें

15 अगस्त 2020 को देश अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. जयपुर में 15 अगस्त के दिन सभी सरकारी इमारतों की सजावट की जाती है. जिसके बाद इमारतों को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ दिखाई देती है.

By

Published : Aug 15, 2020, 1:30 AM IST

राजस्थान न्यूज, jaipur news
स्वतंत्रता दिवस पर जयपुर में सजी सरकारी इमारतें

जयपुर. प्रदेश की राजधानी जयपुर में 74 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सरकारी इमारतों को रोशनी से सजाया गया. हर साल इन इमारतों को स्वतंत्रता दिवस पर रोशनी से सजाया जाता है और इस सजावट को देखने के लिए लोगों की भीड़ भी आती है.

सजावट देखने पहुंचे लोग

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर विधानसभा, शासन सचिवालय, जयपुर जिला कलेक्ट्रेट, वित्त भवन, विद्युत भवन, आयकर भवन, राजस्थान आवासन मंडल, हाई कोर्ट आदि सरकारी इमारतों को रॉशनी से सजाया गया है. इस रोशनी से इन सरकारी इमारतों की खूबसूरती भी बढ़ गई है.

इस बार कोरोना के चलते नहीं होंगे ज्यादा कार्यक्रम

इसके अलावा जयपुर शहर का पर्यटक स्थल स्टेच्यू सर्किल और अमर जवान ज्योति स्मारक को भी रोशनी से सजाया गया है. इन सभी इमारतों को देखने के लिए गुलाबी नगरी के लोग पहुंच रहे हैं. जयपुर शहर में शुक्रवार को सुबह भारी बारिश हुई थी. इस बारिश के चलते मौसम भी खुशनुमा हो गया है. इस खुशनुमा मौसम में सरकारी इमारतों की रोशनी को देखने लोग बड़ी संख्या पहुंच रहे हैं और अपने परिजनों के साथ सेल्फी भी ले रहे हैं.

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रोशनी में नहाई इमारतें

इन लोगों में महिलाओं के साथ पुरुष और बच्चे भी शामिल हैं. लोगों में स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्साह नजर आ रहा है लोग झंड़े अभी खरीद कर अपनी गाड़ियों में लगा रहे हैं हालांकि कोरोना वायरस देखते हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े स्तर पर आयोजित नहीं होंगे.

रोशनी में जगमग नजर आए स्मारक

पढ़ें-जयपुरः तेज बारिश से सराय बावड़ी इलाके में गिरा मकान, 2 व्यक्ति गंभीर

विधानसभा के ऊपरी हिस्से को तिरंगे के कलर में रोशनी की गई है. जिससे विधानसभा की खूबसूरती बढ़ गई और ये रौशनी लोगों को आकर्षित कर रही है. इसके अलावा जयपुर शहर के सभी सर्किलों और प्रमुख स्थानों को भी रोशनी से सजाया गया है. स्टेच्यू सर्किल, अमर जवान ज्योति और विधानसभा के सामने लोग सेल्फी लेते हुए नजर आए जो लोग शाम को घूमने के लिए निकलते हैं वे लोग भी रोशनी देखने के लिए पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details