राजस्थान

rajasthan

politics on corona vaccination: पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी बोले गहलोत सरकार भाजपा- कांग्रेस देखकर लगवा रही वैक्सीन

By

Published : May 29, 2021, 5:35 PM IST

कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन चल रहा है, लेकिन राजस्थान में कोरोना वैक्सीनेशन पर सियासी रंग चढ़ चुका है. वैक्सीनेशन के मामले में भाजपा-कांग्रेस जारी है.

jaipur news, rahjasthan news
कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन

जयपुर. कोविड-19 से बचाव के लिए चल रहे वैक्सीनेशन कैंप में सियासी हंगामा जारी है. वैक्सीनेशन को लेकर भाजपा नेताओं ने एक बार फिर गहलोत सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार टीकाकरण के मामले में भाजपा-कांग्रेस देख रही है.

कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन

पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जो 18 से 45 वर्ष के युवाओं के वैक्सीनेशन करवा रही है. उसमें कांग्रेस नेता अपने कार्यकर्ताओं को ही वैक्सीन लगवा रहे हैं. जबकि दूसरे लोगों को वंचित रखा जा रहा है. दरअसल जयपुर के निर्माण नगर की दिशा स्कूल में शनिवार को 18 से 45 वर्ष के युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगाया गया. वहां पर कुछ लोगों की वैक्सीनेशन में नंबर नहीं आने पर हंगामा हो गया. लोगों का आरोप था कि कांग्रेस नेताओं की पर्ची पर लोगों का टीकाकरण करवा रहे है. हंगामा बढ़ने पर क्षेत्रीय नेता और पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी भी मौके पर पहुंच गए.

पढ़ें:Corruption in Vaccination : धौलपुर में ग्रामीणों से आधार कार्ड लेकर 'रिकॉर्ड' में लगा दी वैक्सीन...अब शिकायत वापस लेने की धमकी

अरूण चतुर्वेदी ने वहां पर मौजूद डॉक्टरों से भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाने पर नाराजगी जताई. हालांकि डॉक्टरों ने आश्वस्त किया कि किसी भी तरह से कोई भी भेदभाव नहीं किया जा रहा है. अरुण चतुर्वेदी के दखल के बाद सभी रजिस्टर्ड लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हुआ. लेकिन इस दौरान अरुण चतुर्वेदी ने कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सरकार मैं टीकाकरण अभियान में भी बीजेपी कांग्रेस के रूप में लोगों को बांट दिया है.

जहां भी कैंप लग रहे हैं वहां पर कांग्रेस के नेता अपने कार्यकर्ताओं को टीकाकरण करने दे रहे हैं, बाकी लोगों को जो भाजपा से जुड़े हुए उन्हें इस अभियान में शामिल नहीं होने दे रहे. यह दुर्भाग्य की बात है कि सरकार इस महामारी में भी लोगों को राजनीति के रंग में बांट रही है. अरूण चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि सरकार दावे भले ही करे लेकिन जिस तरीके से टीकाकरण हो रहा है उसमें सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को ही भाग लेने दिया जा रहा है. चतुर्वेदी ने कहा कि इससे तो बढ़िया यह है कि सरकार को टीकाकरण अभियान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को घर पर या कांग्रेस कार्यालय पर ही चलाना चाहिए. जिससे कांग्रेस के वोट बैंक बढ़ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details