राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 15, 2021, 7:15 PM IST

Updated : Apr 16, 2021, 6:55 PM IST

ETV Bharat / city

वर्ल्ड आर्ट डे: एग्जीबिशन में झलकी कलाकारों के सपनों की दुनिया, पेंटिंग से लेकर फोटोग्राफी में दिखा हुनर

वर्ल्ड आर्ट डे के मौके पर गुरुवार को कलानेरी आर्ट गैलरी में एग्जीबिशन का आयोजन किया गया. यह एग्जीबिशन 18 अप्रैल तक आयोजित होगी. इस एग्जीबिशन की ओर से बेस्ट 4 एंट्रीज को प्रोत्साहित किया जाएगा और सभी भाग लेने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे.

Exhibition at Kalaneri Art Gallery, World Art Day
एग्जीबिशन का आयोजन

जयपुर. वर्ल्ड आर्ट डे के मौके पर गुरुवार को कलानेरी आर्ट गैलरी में एग्जीबिशन का आयोजन किया गया. जिसमें 5 साल से 75 साल तक के कलाकारों की उकेरी गई कला को प्रदर्शनी में लगाया गया. प्रदर्शनी में पेंटिंग, स्केचिंग, स्कल्पटिंग और फोटोग्राफी के साथ अन्य गतिविधियां करवाई गई.

एग्जीबिशन का आयोजन

पढ़ें- डीएवी कॉलेज की छत पर विद्यार्थियों ने बनाई सबसे बड़ी पेंटिंग, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

कलानेरी आर्ट गैलरी और एकेडमी ऑफ फाइन आर्ट्स की ओर से 18 अप्रैल तक एग्जीबिशन आयोजित होगी. इस एग्जीबिशन की ओर से बेस्ट 4 एंट्रीज को प्रोत्साहित किया जाएगा और सभी भाग लेने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे.

पेंटिंग बनाते कलाकार
प्रदर्शनी में बनाई पेंटिंग

हालांकि, कोविड-19 के सभी मापदंडों का पालन करते हुए एक बार मे सिर्फ 15 कलाकारों को ही एंट्री दी जाएगी. वहीं, प्रदर्शनी देखने वाले लोगों को भी कोविड रिपोर्ट के आधार पर ही प्रवेश मिलेगी.

पेंटिंग बनाती युवती
पेंटिंग

गैलेरी ऑनर सौम्या विजय शर्मा ने बताया कि वर्ल्ड आर्ट डे को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी जयपुरवासियों को समर्पित है. उन्होंने कहा कि रचनात्मकता हर एक इंसान में छिपी हुई है, इसलिए आर्ट डे के इस खूबसूरत मौके पर जयपुर के उन तमाम लोगों की कला को प्रदर्शित किया गया जो किसी न किसी कला का काम रहे हैं. ये उस मुहिम की शुरुआत है, जिसमें किसी भी आयु वर्ग के जयपुर के कलाकार भाग ले सकते हैं.

पेंटिंग बनाते कलाकार
Last Updated : Apr 16, 2021, 6:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details